इंडिगो एयरलाइन्स की 47 उड़ानें रद्द, इंजन में खराबी की वजह से लिया फैसला

इंडिगो एयरलाइन्स
इंडिगो एयरलाइन्स की 47 उड़ानें रद्द, इंजन में खराबी की वजह से लिया फैसला

नई दिल्ली। इंडिगो एयरलाइन्स ने अपनी 47 उड़ानें रद्द कर दी हैं। बता दें कि सोमवार को अहमदाबाद से कोलकाता वाया लखनऊ जाने वाली इंडिगो विमान संख्या 6ई-244 का इंजन हवा में फेल हो गया था, जिसकी वजह से उसकी आपातकाल लैंडिंग करानी पड़ी थी। इसी के चलते विमानन नियामक डीजीसीए ने एक खास सीरीज के ‘प्रैट एण्ड व्हिटनी’ इंजन वाले 11 ए320 नियो विमानों की उड़ानों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है।

एयरलाइन की वेबसाइट पर इंडिगो ने अपनी 47 डोमेस्टिक उड़ानें रद्द करने की जानकारी भी दी है। जिन शहरों के लिए ये उड़ानें रद्द की गई हैं, उनमें दिल्‍ली, मुंबई, चेन्‍नई, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, पटना, श्रीनगर, भुवनेश्‍वर, अमृतसर और गुवाहाटी प्रमुख हैं। इन शहरों के लिए सफर करने वाले यात्रियों को इस फैसले से समस्‍या हो रही है।

{ यह भी पढ़ें:- इंडिगो के हवाई जहाज में यात्रियों को पीटा जाता है ऐसे, जैसे ट्रेन और बस में }

डीजीसीए ने इंडिगो ए-320 नियो श्रेणी के 8 विमानों को ग्राउंड करने का फैसला किया है। सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए डीजीसीए के निदेशक ने 12 मार्च को कंपनी के उन ए-320 नियो विमानों को तत्काल उड़ान भरने से रोक दिया, जिनमें पीडब्ल्यू 1100 इंजन लगे हुए हैं। बता दें कि इंडिगो हर दिन करीब 1,000 उड़ानों को संचालित करता है। इंडिगो के पास डोमेस्टिक फ्लायर्स का करीब 40 प्रतिशत हिस्सा है तो गोएयर का मार्केट शेयर करीब 10 प्रतिशत है।

{ यह भी पढ़ें:- Live: जापान के PM शिंजो आबे और पीएम मोदी का रोड शो, सीदी सैयद मस्जिद के लिये रवाना }

नई दिल्ली। इंडिगो एयरलाइन्स ने अपनी 47 उड़ानें रद्द कर दी हैं। बता दें कि सोमवार को अहमदाबाद से कोलकाता वाया लखनऊ जाने वाली इंडिगो विमान संख्या 6ई-244 का इंजन हवा में फेल हो गया था, जिसकी वजह से उसकी आपातकाल लैंडिंग करानी पड़ी थी। इसी के चलते विमानन नियामक डीजीसीए ने एक खास सीरीज के ‘प्रैट एण्ड व्हिटनी’ इंजन वाले 11 ए320 नियो विमानों की उड़ानों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। एयरलाइन की वेबसाइट पर…
Loading...