1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. इंदिरा गांधी जयंती: पीएम मोदी और राहुल गांधी ने दी ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

इंदिरा गांधी जयंती: पीएम मोदी और राहुल गांधी ने दी ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

Indira Gandhi Jayanti Pm Modi And Sonia Gandhi Pay Tribute By Tweeting

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारतीय राजनीति के फलक पर श्रीमती इंदिरा गांधी के हाथ में पीएम पद ऐसे समय में आया था जब देश नेतृत्व के संकट से जूझ रहा था। दरअसल, शुरू में गूंगी गुडि़या कहलाने वाली इंदिरा ने अपने चमत्कारिक नेतृत्व से न केवल देश को कुशल नेतृत्व प्रदान किया बल्कि विश्व मंच पर भी भारत की धाक जम दी।

पढ़ें :- राहुल गांधी बोले-कृषि कानून किसान विरोधी, मुठ्ठीभर लोग देश की अर्थव्यवस्था पर कब्जा करना चाहते हैं

आपकी जानकारी के लिए बता दे आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती है,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने ट्वीट किया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधीजी को उनकी जयंती पर नमन।

राहुल गांधी 

पढ़ें :- पीएम मोदी के साथ बैठकर गणतंत्र दिवस की परेड देखेगी गोरखपुर की दिव्यांगी

राहुल गांधी ने लिखा, ‘एक कार्यकुशल प्रधानमंत्री और शक्ति स्वरूप श्रीमती इंदिरा गांधी जी की जयंती पर श्रद्धांजलि। पूरा देश उनके प्रभावशाली नेतृत्व की आज भी मिसाल देता है लेकिन मैं उन्हें हमेशा अपनी प्यारी दादी के रूप में याद करता हूँ। उनकी सिखायी हुई बातें मुझे निरंतर प्रेरित करती हैं।’

देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर, 1917 को प्रयागराज में हुआ था। वे जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक देश की प्रधानमंत्री रहीं। इसके बाद 1980 में वे दोबारा देश की प्रधानमंत्री बनीं। 31 अक्टूबर 1984 को उनके अंगरक्षकों द्वारा उनकी हत्या कर दी गई थी।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...