नेपाल में मतदान के चलते सीज होगा बार्डर, आज रात 12 बजे तक आवागमन की मोहलत

Nepal
नेपाल में मतदान के चलते सीज होगा बार्डर, आज रात 12 बजे तक आवागमन की मोहलत

Indo Nepal Border Will Be Seized For Three Days

सोनोली (महराजगंज)। नेपाल में क्षेत्र सदस्य चुनाव के लिए गुरुवार को होने वाले मतदान के चलते भारत नेपाल बार्डर को तीन दिनों के लिए सीज करने का फैसला लिया गया है। दोनों देशों के कस्टम अधिकारियों ने भारत में हुए निकाय चुनाव के चलते बीते दिनों बार्डर सीज रहने के चलते जमा हुए वाहनों की निकासी के लिए रविवार और सोमवार को सामान्य दिनों की तरह यातायात को जारी रखा। इस दौरान भारत से नेपाल को सामान ले जाने वाले ट्रकों के कगजातों की जांच करके बार्डर पार भेजा गया है। अधिकारियों के मुताबिक सोमवार रात 12 बजे तक बार्डर खुला रहेगा।

अधिकारियों के मुताबिक भारत में पिछले दिनों हुए निकाय चुनाव और फिर मतगणना की प्रक्रिया के दौरान भारत नेपाल बार्डर को 48 घंटों के लिए सीज किया गया था। जिस वजह से बार्डर पर नेपाल को माल लेजाने वाले ट्रकों की लंबी कतारें लग गईं थीं। अब गुरुवार को नेपाल में मतदान होना है, ऐसी परिस्थिति में बार्डर एकबार फिर किया जाना है। बार्डर को दोबारा सीज करने से पहले दोनों देशों की सीमा पर रुके ट्रकों को निकालने के लिए दोनों देशों के कस्टम अधिकारियों ने दो दिन की मोहलत दी है।

इस दौरान दोनों देशों से आने जाने वाले वाहनों के कागजों की पूरी तरह से जांच करने के बाद बार्डर पार करने दिया जा रहा है। नेपाल में चुनाव को ध्यान में रखते हुए वाहनों को पास करने के लिए पूरी सख्ती बरती जा रही है। अब तक करीब 800 ट्रकों को नेपाल भेजा जा चुका है।कस्टम अधिक्षक अनिल सिंह ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर के निर्देश पर जाम की समस्या को कम करने के लिए यह कदम उठाया गया है।

सोनौली बॉर्डर से विजय चौरसिया की एक रिपोर्ट

सोनोली (महराजगंज)। नेपाल में क्षेत्र सदस्य चुनाव के लिए गुरुवार को होने वाले मतदान के चलते भारत नेपाल बार्डर को तीन दिनों के लिए सीज करने का फैसला लिया गया है। दोनों देशों के कस्टम अधिकारियों ने भारत में हुए निकाय चुनाव के चलते बीते दिनों बार्डर सीज रहने के चलते जमा हुए वाहनों की निकासी के लिए रविवार और सोमवार को सामान्य दिनों की तरह यातायात को जारी रखा। इस दौरान भारत से नेपाल को सामान ले जाने वाले…