1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Indonesia Earthquake : इंडोनेशिया में फिर 6.4 की तीव्रता से आया भूकंप , सुनामी की कोई चेतावनी नहीं

Indonesia Earthquake : इंडोनेशिया में फिर 6.4 की तीव्रता से आया भूकंप , सुनामी की कोई चेतावनी नहीं

इंडोनेशिया (Indonesia) में शनिवार को एक बार फिर भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए हैं। देश के पश्चिमी जावा क्षेत्र में 6.4 की तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप (Earthquake) का केंद्र जमीन से 118 किमी की गहराई में स्थित था। यह जानकारी देश की भूभौतिकी एजेंसी बीएमकेजी (Geophysical Agency BMKG) ने दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। इंडोनेशिया (Indonesia) में शनिवार को एक बार फिर भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए हैं। देश के पश्चिमी जावा क्षेत्र में 6.4 की तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप (Earthquake) का केंद्र जमीन से 118 किमी की गहराई में स्थित था। यह जानकारी देश की भूभौतिकी एजेंसी बीएमकेजी (Geophysical Agency BMKG) ने दी है। हालांकि, भूकंप (Earthquake)की तीव्रता को देखते हुए सुनामी (Tsunami)को लेकर कोई चेतावनी नहीं जारी की गई है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

जकार्ता में भी लगे भूकंप के झटके

जानकारी के मुताबिक भूकंप (Earthquake) के तेज झटके देश की राजधानी जकार्ता में भी महसूस किए गए। हालांकि, भूकंप (Earthquake) के बाद से खबर लिखे जाने तक किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं दी गई है। भूकंप (Earthquake) के केंद्र से लगभग 50 किमी दूर स्थित शहर गरुत के अधिकारियों ने बताया कि वो भूकंप (Earthquake) के बाद हुए नुकसान का आंकलन कर रहे हैं। वहीं पश्चिमी जावा प्रांत की राजधानी बांडुंग के कुछ रहवसियों ने सोशल मीडिया पर बताया कि उन्होंने भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए।

पिछले महीने पश्चिमी जावा के सियानजुर में भूकंप के कारण हुई थी 300  मौत

बता दें, पिछले महीने पश्चिमी जावा के सियानजुर में 5.6 की तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। जिसके बाद करीब 300 लोगों को मारे जाने की पुष्टि हुई थी। देश की भूभौतिकी एजेंसी बीएमकेजी (Geophysical Agency BMKG) की प्रमुख द्विकोरिता कर्णावती ने बताया कि भूकंप के बाद से अब तक आफ्टर शॉक महसूस नहीं किए गए हैं, लेकिन लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...