1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. इंडोनेशिया ने G-20 Summit की अध्यक्षता भारत को सौंपी, पीएम मोदी ने कहा-ये गर्व का क्षण

इंडोनेशिया ने G-20 Summit की अध्यक्षता भारत को सौंपी, पीएम मोदी ने कहा-ये गर्व का क्षण

इंडोनेशिया के बाली में आयोजित G-20 शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन है, जहां कई देशों के बीच अहम बैठकों का दौर जारी है। इस बीच खबर आ रही है कि इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने बाली शिखर सम्मलेन के समापन समारोह में भारत को G-20 की अध्यक्षता सौंपी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

G-20 Summit 2022: इंडोनेशिया के बाली में आयोजित G-20 शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन है, जहां कई देशों के बीच अहम बैठकों का दौर जारी है। इस बीच खबर आ रही है कि इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने बाली शिखर सम्मलेन के समापन समारोह में भारत को G-20 की अध्यक्षता सौंपी है।

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

भारत एक दिसंबर से आधिकारिक तौर पर G20 की अध्यक्षता ग्रहण करेगा। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि G-20 की अध्यक्षता हर भारतीय के लिए गर्व की बात है। हम अपने विभिन्न शहरों और राज्यों में बैठकें आयोजित करेंगे। हमारे अतिथियों को भारत की अद्भुदता, विविधता, समावेशी परंपराओं और सांस्कृतिक समृद्धि का पूरा अनुभव मिलेगा।

फ्रांस के राष्ट्रपति से पीएम मोदी
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने G20 शिखर सम्मेलन में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात की है। विभिन्न विषयों पर उनके बीच सार्थक विचार-विमर्श हुआ। दोनों नेताओं ने चर्चा की कि रक्षा संबंधों को कैसे बढ़ाया जाए, सतत विकास और आर्थिक सहयोग को बढ़ाया जाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...