1. हिन्दी समाचार
  2. इंदौर: कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही भागे आठ मरीज, 3 को पकड़ा

इंदौर: कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही भागे आठ मरीज, 3 को पकड़ा

Indore Eight Patients 3 Caught After Corona Positive Report Arrived

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। इंदौर में कोरोना वायरस बहुत तेजी से पांव पसार रहा है। ऐसे में शहर के एक क्वारंटीन केंद्र से आठ संक्रमित लोगों के भाग जाने की सूचना ने हड़कंप मचा दिया है। हालांकि इनमें से तीन को पुलिस ने पकड़ लिया। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा केस इंदौर में है।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

मरीजों के भागने से हड़कंप

बताया जाता है कि 20 से अधिक लोगों को होटल में बने क्‍वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। होटल के पिछले दरवाजे से कूदकर 5 मरीज भाग गए। वहीं, मरीजों के भागने से हड़कंप मच गया है। पुलिस अधीक्षक समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और मरीजों की तलाश जारी है। आपको बता दें कि इंदौर में अब तक 591 कोरोना पॉजिटिव केस हैं, जिनमें से अब तक 37 की मौत हो चुकी है। जबकि 39 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं।

देश में अब तक 377 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 11439 पर पहुंची

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बुधवार को 377 हो गई जबकि इससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 11,439 है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि संक्रमितों में कम से कम 1,305 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 9,756 लोगों का अब भी इलाज जारी है। इनमें से 76 विदेशी नागरिक हैं।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में जान गंवाने वाले 377 लोगों में से सबसे अधिक 178 महाराष्ट्र के हैं। इसके बाद मध्य प्रदेश में 50, दिल्ली में 30, गुजरात में 28 और तेलंगाना में 17 लोगों की मौत हुई है। पंजाब और तमिलनाडु में अब तक 12-12 लोगों की, कर्नाटक में 10, आंध्र प्रदेश में नौ, पश्चिम बंगाल में सात ,उत्तर प्रदेश में पांच, जम्मू-कश्मीर में चार, हरियाणा एवं राजस्थान में तीन-तीन और झारखंड में दो लोगों की मौत हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...