इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसा: कानपुर झांसी लाइन की कई ट्रेनों के रूट बदले, कई रद्द

Indore Patna Express Accedent Causes Route Diversion At Kanpur Jhansi Track

कानपुर। कानपुर देहात के पुखराया के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से कानपुर झांसी रेलवे रूट पूरी तरह से वाधित हो गया है। इस रूट पर चलने वाली तमाम ट्रेनों के रूट या तो बदल दिए गए हैं या फिर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।




मुंबई से लखनऊ आ रही पुष्पक एक्सप्रेस को उरई से ग्वालियर भेजकर इटावा कानपुर रूट से लखनऊ रवाना किया गया है। इसके अलावा लोकमान्य तिलक-गोरखपुर एक्सप्रेस और राप्ती सागर एक्सप्रेस का रूट बदला गया है।




रद्द होने वाली ट्रेनों में झांसी लखनऊ इंटर सिटी और झांसी कानपुर पैसेंजर हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए राज्य परिवहन निगम ने बसों की संख्या को बढ़ा दिया गया है। यात्रियों को रेल दुर्घटना की जानकारी न मिल पाने की वजह से इस रेल मार्ग पर पड़ने वाले रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ देखी जा रही है।




रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि राहत और बचाव कार्य पूरा होने के बाद ट्रैक की मरम्मत कार्य किया जाएगा। ट्रैक को दुरूस्त करने के लिए तैयारी पूरी की जा चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि रविवार शाम तक इस रेल रूट पर ट्रेनों की आवाजाही सुनि​श्चित की जा सकेगी।

कानपुर। कानपुर देहात के पुखराया के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से कानपुर झांसी रेलवे रूट पूरी तरह से वाधित हो गया है। इस रूट पर चलने वाली तमाम ट्रेनों के रूट या तो बदल दिए गए हैं या फिर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। मुंबई से लखनऊ आ रही पुष्पक एक्सप्रेस को उरई से ग्वालियर भेजकर इटावा कानपुर रूट से लखनऊ रवाना किया गया है। इसके अलावा लोकमान्य तिलक-गोरखपुर एक्सप्रेस और राप्ती सागर एक्सप्रेस का रूट…