1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. इंडस्ट्री ने फिर खोया दिग्गज सितारा, Amitabh Bachchan की ऑन-स्क्रीन पत्नी का निधन

इंडस्ट्री ने फिर खोया दिग्गज सितारा, Amitabh Bachchan की ऑन-स्क्रीन पत्नी का निधन

बॉलीवुड इंडस्ट्री से एक बार फिर बेहद बुरी खबर सामने आ रही है दरअसल, दिग्गज अदाकारा फारुख जफर का 89 साल में दुनिया को अलविदा कह दिया। एक्ट्रेस फारुख जफर को फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ में देखा होगा। इसी के साथ ‘गुलाबो सिताबो’ में फातिमा बेगम उनके यादगार किरदार में से था, इस फिल्म में वह अमिताभ बच्चन की पत्नी के रोल में थीं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: बॉलीवुड इंडस्ट्री से एक बार फिर बेहद बुरी खबर सामने आ रही है दरअसल, दिग्गज अदाकारा फारुख जफर का 89 साल में दुनिया को अलविदा कह दिया। एक्ट्रेस फारुख जफर को फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ में देखा होगा। इसी के साथ ‘गुलाबो सिताबो’ में फातिमा बेगम उनके यादगार किरदार में से था, इस फिल्म में वह अमिताभ बच्चन की पत्नी के रोल में थीं।

पढ़ें :- प्रभास-दीपिका और अमिताभ बच्चन के साथ इस फिल्म में नजर आएंगी Disha Patani

हाल ही में उन्होंने बताया कि ”माँ की तबीयत ठीक नहीं थी। उन्हें इस महीने की शुरुआत में लखनऊ के सहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था।” बीते शुक्रवार की शाम को अस्पताल में फारुख जफर ने अंतिम सांस ली। उनके निधन के खबर की पुष्टि उनकी बड़ी बेटी मेहरू जफर ने की है।

अपनी माँ के बारे में बात करते हुए मेहरू ने कहा कि ‘सांस लेने में दिक्कत के चलते उन्हें 4 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह ठीक नहीं थीं। उनके फेफड़े उस वक्त ऑक्सीजन लेने में असमर्थ थे जो उन्हें दी गई थी।

शाम को करीब 6 बजे उनका निधन हो गया।’ वहीं दूसरी तरफ फारुख जफर के नाती शाज अहमद ने ट्विटर पर लिखा कि ”मेरी नानी और स्वतंत्रता सेनानी, पूर्व एमएलसी एसएम जफर की पत्नी और दिग्गज अभिनेत्री फारुख जफर का आज शाम लखनऊ में निधन हो गया।”

पढ़ें :- इस फीमेल सिंगर ने खोला बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ का राज, कहा- स्‍ट्रगल के दिनों में मेरे साथ सोना चाहते थे ये...

आप सभी को बता दें कि फारुख जफर साल 1963 में लखनऊ विविध भारती में रेडियो एनाउंसर्स के तौर थीं। वहीं साल 1981 में फिल्म ‘उमराव जान’ के साथ उन्होंने पर्दे पर कदम रखा और अपने करियर की शुरुआत की। उस फिल्म में उन्होंने रेखा की मां की भूमिका निभाई थी। उस फिल्म के बाद उन्होंने आमिर खान की फिल्म ‘पीपली लाइव’ और शाहरुख खान के साथ ‘स्वदेस’ में भी काम किया था। इन फिल्मों के अलावा वह ‘सुल्तान’ में भी नजर आई थीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...