1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. इंडस्ट्री ने खोया दिग्गज सितारा, Baghban के फेमस डायलॉग और स्क्रिप्ट राइटर Shafiq Ansari का निधन

इंडस्ट्री ने खोया दिग्गज सितारा, Baghban के फेमस डायलॉग और स्क्रिप्ट राइटर Shafiq Ansari का निधन

बॉलीवुड के मशहूर स्क्रीन राइटर शफीक अंसारी (Screenwriter Shafiq Ansari) का आज सुबह मुंबई के कोकिलाबेन धीरूबाई अंबानी अस्पताल (Kokilaben Dhirubai Ambani Hospital) में निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके बेटे मोहसिन अंसारी (son Mohsin Ansari) ने पिता के दुखद निधन की खबर की पुष्टि की।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: बॉलीवुड के मशहूर स्क्रीन राइटर शफीक अंसारी (Screenwriter Shafiq Ansari) का आज सुबह मुंबई के कोकिलाबेन धीरूबाई अंबानी अस्पताल (Kokilaben Dhirubai Ambani Hospital) में निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके बेटे मोहसिन अंसारी (son Mohsin Ansari) ने पिता के दुखद निधन की खबर की पुष्टि की। आज उनके शव को मुंबई के ओशिवारा कब्रिस्तान (Oshiwara Cemetery) में सुपुर्दे खाक (hand over) किया जाएगा। अंसारी ने 84 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया।

पढ़ें :- Dilip Kumar Sister Hospitalised: दिलीप कुमार की बहन फरीदा अस्पताल में भर्ती

शफीक अंसारी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1974 में बतौर स्क्रीन राइटर की थी। उन्होंने फिल्म दोस्त की स्क्रिप्ट लिखी थी। इस फिल्म में मुख्य अभिनेता धर्मेंद्र और शत्रुघ्न सिन्हा थे। इसके बाद उन्होंने 1990 में आई धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की फिल्म दिल का हीरा के अलावा दिलीप कुमार, गोविंदा और माधुरी की मशहूर फिल्म इज्जतदार की भी स्क्रिप्ट लिखी।

अपने करियर में शफीक अंसारी ने आगे चलकर फिल्म निर्माता बीआर चोपड़ा के साथ मिलकर काम किया और 2003 में अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी और सलमान खान अभिनीत फिल्म बागबान के डायलॉग और स्क्रिप्ट लिखी थी। यह फिल्म साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई और फिल्म को दर्शकों का बेहद प्यार मिला।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...