INDvNZ: वनडे से भी बाहर हुए शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन को मिला मौका

shikhar davan
INDvNZ: वनडे से भी बाहर हुए शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन को मिला मौका

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। पृथ्वी शॉ को चोटिल शिखर धवन के विकल्प के तौर पर वनडे टीम में शामिल किया है, जबकि टी-20 में संजू सैमसन उनकी जगह लेंगे। उसके बाद होने वाली तीन वनडे मैचों के लिए पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम में शामिल किया गया है।    

Indvnz Shikhar Dhawan Prithvi Shaw And Sanju Samson Got A Chance Out Of Odis Too :

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के प्रशंसकों के लिए अब एक और बुरी खबर आई है। धवन कंधे की चोट के चलते करीब ढाई महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हो गए हैं। इसका ये भी मतलब हुआ कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से बाहर होने के बाद धवन अब साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय जमीन पर ये सीरीज मार्च में होनी है।

आईपीएल में करेंगे वापसी

ऐसे में जबकि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) मार्च में खेली जाने वाली सीरीज में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ नहीं खेलेंगे तो माना जा रहा है कि क्रिकेट के मैदान पर उनकी वापसी आईपीएल (IPL) के जरिये ही होगी। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होने की उम्मीद है और माना जा रहा है कि धवन चोट से उबरने के बाद इसी टूर्नामेंट के जरिये मैदान पर कदम रखेंगे। धवन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं।

इस तरह चोटिल हुए धवन

बेंगलुरु वनडे में ऑस्ट्रेलियाई पारी के पांचवें ओवर में धवन (Shikhar Dhawan) कवर क्षेत्र में क्षेत्ररक्षण कर रहे थे और उन्होंने एरोन फिंच के शॉट को रोकने के लिए छलांग लगाई जिससे उनका बायां कंधा चोटिल हो गया। उनके बाहर जाने के बाद युजवेंद्र चहल मैदान पर क्षेत्ररक्षण कर रहे थे। 34 साल का यह खिलाड़ी दूसरे एकदिवसीय में बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की बाउंसर पसली पर लगने के बाद क्षेत्ररक्षण के दौरान मैदान से बाहर था।  
 

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। पृथ्वी शॉ को चोटिल शिखर धवन के विकल्प के तौर पर वनडे टीम में शामिल किया है, जबकि टी-20 में संजू सैमसन उनकी जगह लेंगे। उसके बाद होने वाली तीन वनडे मैचों के लिए पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम में शामिल किया गया है।     शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के प्रशंसकों के लिए अब एक और बुरी खबर आई है। धवन कंधे की चोट के चलते करीब ढाई महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हो गए हैं। इसका ये भी मतलब हुआ कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से बाहर होने के बाद धवन अब साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय जमीन पर ये सीरीज मार्च में होनी है। आईपीएल में करेंगे वापसी ऐसे में जबकि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) मार्च में खेली जाने वाली सीरीज में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ नहीं खेलेंगे तो माना जा रहा है कि क्रिकेट के मैदान पर उनकी वापसी आईपीएल (IPL) के जरिये ही होगी। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होने की उम्मीद है और माना जा रहा है कि धवन चोट से उबरने के बाद इसी टूर्नामेंट के जरिये मैदान पर कदम रखेंगे। धवन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं। इस तरह चोटिल हुए धवन बेंगलुरु वनडे में ऑस्ट्रेलियाई पारी के पांचवें ओवर में धवन (Shikhar Dhawan) कवर क्षेत्र में क्षेत्ररक्षण कर रहे थे और उन्होंने एरोन फिंच के शॉट को रोकने के लिए छलांग लगाई जिससे उनका बायां कंधा चोटिल हो गया। उनके बाहर जाने के बाद युजवेंद्र चहल मैदान पर क्षेत्ररक्षण कर रहे थे। 34 साल का यह खिलाड़ी दूसरे एकदिवसीय में बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की बाउंसर पसली पर लगने के बाद क्षेत्ररक्षण के दौरान मैदान से बाहर था।