#INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, भारत की पहले बैटिंग

ind vs aus
#INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, भारत की पहले बैटिंग

नई दिल्ली। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की सीरीज का पहला वनडे आज यानी मंगलवार 14 जनवरी 2020 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। ऐसे में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करेगी। फैंस को रोहित शर्मा और शिखर धवन के चौके-छक्के देखने को मिल सकते हैं।  

Indvsaus Australia Won The Toss Indias First Batting :

इस मैदान पर दोनों टीमें 13 साल बाद आमने-सामने हैं। इस मैदान पर दोनों के बीच अब तक 13 वनडे मैच खेले गए हैं। इसमें से 2 ऑस्ट्रेलिया के नाम रहे हैं, जबकि एक में टीम इंडिया जीत हासिल करने में सफल रही है। आखिरी बार दोनों टीमें 2007 में आमने-सामने हुईं थीं। तब भारत ने 2 विकेट से जीत हासिल की थी।  

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की मौजूदगी वाला भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की परीक्षा लेने को तैयार है। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पास आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस, केन रिचर्डसन और अनुभवी मिशेल स्टार्क जैसे तेज गेंदबाज हैं, जो कोहली और उनकी टीम को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

वानखेड़े स्टेडियम की पिच आम तौर पर बल्लेबाजों के अनुकूल होती है और भारत पिछले साल मार्च में घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-3 की शिकस्त से सबक लेते हुए निश्चित तौर पर दो कलाई के स्पिनरों के साथ नहीं उतरेगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले कुलदीप यादव को युजवेंद्र चहल पर तरजीह दी जा सकती है।

टीमें इस प्रकार हैं –

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा.

नई दिल्ली। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की सीरीज का पहला वनडे आज यानी मंगलवार 14 जनवरी 2020 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। ऐसे में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करेगी। फैंस को रोहित शर्मा और शिखर धवन के चौके-छक्के देखने को मिल सकते हैं।   इस मैदान पर दोनों टीमें 13 साल बाद आमने-सामने हैं। इस मैदान पर दोनों के बीच अब तक 13 वनडे मैच खेले गए हैं। इसमें से 2 ऑस्ट्रेलिया के नाम रहे हैं, जबकि एक में टीम इंडिया जीत हासिल करने में सफल रही है। आखिरी बार दोनों टीमें 2007 में आमने-सामने हुईं थीं। तब भारत ने 2 विकेट से जीत हासिल की थी।   जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की मौजूदगी वाला भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की परीक्षा लेने को तैयार है। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पास आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस, केन रिचर्डसन और अनुभवी मिशेल स्टार्क जैसे तेज गेंदबाज हैं, जो कोहली और उनकी टीम को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। वानखेड़े स्टेडियम की पिच आम तौर पर बल्लेबाजों के अनुकूल होती है और भारत पिछले साल मार्च में घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-3 की शिकस्त से सबक लेते हुए निश्चित तौर पर दो कलाई के स्पिनरों के साथ नहीं उतरेगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले कुलदीप यादव को युजवेंद्र चहल पर तरजीह दी जा सकती है। टीमें इस प्रकार हैं - भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह. ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा.