1. हिन्दी समाचार
  2. INDvsBAN: पैराट्रूपर कमांडो देंगे गुलाबी गेंद, डे-नाइट टेस्ट में सेना बजाएगी राष्ट्रगान

INDvsBAN: पैराट्रूपर कमांडो देंगे गुलाबी गेंद, डे-नाइट टेस्ट में सेना बजाएगी राष्ट्रगान

Indvsban Paratrooper Commandos Will Give Pink Ball Army Will Play National Anthem In Day Night Test

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। ईडन गार्डन के मैदान पर टीम इंडिया पिंक गेंद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने उतरेगी। दोनों ही टीम पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। इस मैच को शानदार बनाने के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ईडन की घंटी बजाकर पारंपरिक रूप से मैच शुरू करने का एलान करेंगी। वहीं आर्मी के पैराट्रूपर दोनों कप्तानों को गुलाबी गेंद सौंपेंगे।
 
सेना के पैराट्रूपर ईडन गार्डन में होने वाले ऐतिहासिक दिन रात्रि टेस्ट मैच में टॉस से तुरंत पहले दोनों टीमों के कप्तानों को गुलाबी गेंद सौंपेंगे। बंगाल क्रिकेट संघ के सचिव अविषेक डालमिया ने कहा है कि पैराट्रूपर दो गुलाबी गेंद के साथ विकेट के ऊपर आएंगे। हमने सेना (पूर्वी कमान) के साथ इस योजना की चर्चा की है।’ सेना मैच शुरू होने से पहले दोनों देशों का राष्ट्रगान बजाएगी। इसके बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ईडन की घंटी बजाएंगी।  

पढ़ें :- यूपी रोडवेज बस में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, नाम रखा महोबा डिपो

शेड्यूल के मुताबिक हसीना एक दिन के लिए आएंगी और घंटी बजाने के बाद कुछ देर मैच देखेंगी। इसके बाद वो 8 बजे फिर आएंगीं जब बंगाल क्रिकेट संघ उन्हें सम्मानित करेगा। हसन ने ये नहीं बताया कि ममता और हसीना साथ में मैच देखेंगी या नहीं लेकिन कैब अधिकारी ने संकेत दिया कि दोनों बी सी रॉय क्लब हाउस पर प्रेसिडेंट बॉक्स में साथ बैठ सकती हैं।

कैब कई भारतीय खिलाड़ियों को इस मौके पर सम्मानित करेगा जिसमें महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, ओलंपिक चैंपियन अभिनव बिंद्रा, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, विश्व बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधू और एमसी मेरीकोम मौजूद हैं।

यह भारत का पहला दिन-रात का टेस्ट मैच होगा। साथ ही यह भारत में खेला जाने वाला पहला दिन-रात का टेस्ट होगा। भारतीय टीम हालांकि इससे पहले दिन-रात के टेस्ट मैच को लेकर राजी नहीं थी। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद सम्भालने के बाद दिन-रात का टेस्ट खेलने को लेकर कप्तान विराट कोहली को मना लिया था।

पढ़ें :- छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3725 नए मामले मिले,13 लोगों की मौत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...