1. हिन्दी समाचार
  2. INDvsBAN: नागपुर में आज शाम होगा तीसरा टी-20 मुकाबला, जो जीता उसकी होगी सिरीज

INDvsBAN: नागपुर में आज शाम होगा तीसरा टी-20 मुकाबला, जो जीता उसकी होगी सिरीज

Indvsban The Third T20 Match Will Be Held In Nagpur This Evening The Series Won Will Be

नागपुर। भारत-बांग्लादेश के बीच तीन मैच की टी-20 क्रिकेट श्रंखला का आखिरी मुकाबला आज शाम नागपुर में खेला जाएगा। इससे पहले हुए दो मुकाबालों में दोनो ही टीमो ने एक एक मैच जीतकर सिरीज पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। जहां पहले मैच में भारत को बांग्लादेश के हाथो हार झेलनी पड़ी थी वहीं दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा की शानदार पारी की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी थी। ऐसे में तीसरा मुकाबला फाईनल की तरह होने वाला है। दोनो ही टीमे जोश में हैं और हर हाल में सिरीज पर कब्जा करना चाहती हैं।

पढ़ें :- अपने पति से भी ज्यादा अमीर हैं बॉलीवुड की ये 3 अभिनेत्रियाँ, नम्बर 3 है सबकी फेवरेट!

रोहित शर्मा को बांग्लादेश की गेंदबाजी कुछ ज्यादा ही रास आती है, बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा ने टी20 में दस पारियों में पांच अर्द्धशतक लगाए हैं। अगर आज तीसरे टी 20 में वह अर्धशतक लगाते हैं तो किसी विपक्षी टीम के खिलाफ सबसे अधिक अर्द्धशतक लगाने के मामले में विराट कोहली के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच जाएंगे। विराट ने एक ही टीम के खिलाफ पंद्रह पारियों में छह अर्द्धशतक लगाए हैं।

इस मैच में रोहित चाहेंगे कि भारत के तेज गेंदबाज अपने प्रदर्शन को सुधारे। टीम प्रबंधन तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दे सकती है। इस मैदान में 11 इन्टरनेशनल टी 20 मैच हुए हैं जिनमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 8 बार और रनों का पीछा करने वाली टीम 3 बार जीती है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट में 398 छक्के लगा चुके हैं। यदि वह दो छक्के और लगाते हैं तो 400 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय और दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। इससे पहले यह कीर्तिमान क्रिस गेल ने स्थापित किया है। रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में 51 छक्के, वनडे में 232 छक्के और टी-20 इंटरनेशनल में 115 छक्के लगाए हैं।

पढ़ें :- फिल्म तेरे नाम की यह अभिनेत्री 41 साल की उम्र में दिखती है बेहद खूबसूरत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...