INDvsNZ: टीम इंडिया ने लगाई हार की हैट्रिक, न्यूजीलैंड ने 3-0 से किया क्लीन स्वीप

india
INDvsNZ: टीम इंडिया ने लगाई हार की हैट्रिक, न्यूजीलैंड ने 3-0 से किया क्लीन स्वीप

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड टीम ने टी-20 सीरीज में मिली 5-0 की हार का बदला लेते हुए भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। माउंट माउंगानुई में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में कीवियों ने टीम इंडिया को 5 विकेट से मात दे दी। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 296 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 297 रनों का टारगेट दिया।  

Indvsnz Team India Hit A Hat Trick New Zealand Clean Sweep 3 0 :

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने इस मैच में काफी निराश किया। केएल राहुल की सेंचुरी, श्रेयस अय्यर की हाफसेंचुरी और युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी बेकार गई और भारत को हार झेलनी पड़ी। बता दें कि वेस्टइंडीज ने भारत को 1989 में घरेलू मैदान पर 5-0 से हराया था, इसके बाद से टीम इंडिया पर तीन या उससे ज्यादा मैचों की सीरीज में कोई भी टीम क्लीन स्वीप नहीं कर पाई थी।

वहीं साल 2006 में भी भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से पांच मैच की वन-डे सीरीज में बिना कोई मैच जीते वापस लौटी थी। तब एक मैच बारिश से रद्द हो गया था जबकि बाकी के चार मुकाबले में भारत को हार मिली थी। दोनों देशों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

न्यूजीलैंड ने भारत को दी पहले बैटिंग

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुआ है। खराब फॉर्म में चल रहे केदार जाधव टीम से बाहर हुए हैं। जाधव की जगह मनीष पांडे को मौका दिया गया है। न्यूजीलैंड की टीम में भी दो बदलाव हुए।

कप्तान केन विलियमसन ने चोट के बाद इस मैच में वापसी की. विलियमसन टॉम ब्लंडेल की जगह शामिल हुए। इसके अलावा मार्क चैपमैन की जगह मिशेल सेंटनर को मौका मिला है।

टीमें:

भारत:  पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम (विकेटकीपर), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जिमी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, हामिश बेनेट, टिम साउदी, काइल जैमीसन।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड टीम ने टी-20 सीरीज में मिली 5-0 की हार का बदला लेते हुए भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। माउंट माउंगानुई में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में कीवियों ने टीम इंडिया को 5 विकेट से मात दे दी। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 296 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 297 रनों का टारगेट दिया।   टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने इस मैच में काफी निराश किया। केएल राहुल की सेंचुरी, श्रेयस अय्यर की हाफसेंचुरी और युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी बेकार गई और भारत को हार झेलनी पड़ी। बता दें कि वेस्टइंडीज ने भारत को 1989 में घरेलू मैदान पर 5-0 से हराया था, इसके बाद से टीम इंडिया पर तीन या उससे ज्यादा मैचों की सीरीज में कोई भी टीम क्लीन स्वीप नहीं कर पाई थी। वहीं साल 2006 में भी भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से पांच मैच की वन-डे सीरीज में बिना कोई मैच जीते वापस लौटी थी। तब एक मैच बारिश से रद्द हो गया था जबकि बाकी के चार मुकाबले में भारत को हार मिली थी। दोनों देशों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। न्यूजीलैंड ने भारत को दी पहले बैटिंग न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुआ है। खराब फॉर्म में चल रहे केदार जाधव टीम से बाहर हुए हैं। जाधव की जगह मनीष पांडे को मौका दिया गया है। न्यूजीलैंड की टीम में भी दो बदलाव हुए। कप्तान केन विलियमसन ने चोट के बाद इस मैच में वापसी की. विलियमसन टॉम ब्लंडेल की जगह शामिल हुए। इसके अलावा मार्क चैपमैन की जगह मिशेल सेंटनर को मौका मिला है। टीमें: भारत:  पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह। न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम (विकेटकीपर), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जिमी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, हामिश बेनेट, टिम साउदी, काइल जैमीसन।