INDvsSA 2nd T20 भारत की धमाकेदार जीत

b

मोहाली। मेजबान भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 मुकाबले में हराकर सीरीज में शानदार शुरुआत की है। भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त ले ली है। अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मैच रविवार 22 सितंबर को बेंगलुरू में खेला जाएगा।

Indvssa 2nd T20 India Beats South Africa By 7 Wickets At Mohali Takes Lead 1 0 In Series :

दक्षिण अफ्रीका अगर यह मैच जीत भी लेए तब भी सीरीज 1-1 से बराबर ही रहेगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच बुधवार 18 सितंबर को खेला गया। यह मैच मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग की। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए पांच विकेट पर 149 रन बनाए। भारत ने इसके जवाब में 19 ओवर में तीन विकेट पर 151 रन बना लिए।

इस तरह उसने यह मुकाबला एक ओवर बाकी रहते सात विकेट से जीत लिया। भारतीय जीत के हीरो कप्तान विराट कोहली रहे। उन्होंने 52 गेंदों पर शानदार 72 रन बनाए। विराट कोहली अंत तक आउट नहीं हुए और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही मैदान से बाहर आए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के जमाए।

उन्हें बेहतरीन पारी खेलने और एक खूबसूरत कैच लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने विरोधी कप्तान क्विंटन डिकॉक का बेहतरीन कैच लिया। दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में अच्छी शुरुआत की। उसने एक समय एक विकेट पर 88 रन बना लिए थे। इसी तरह 16 ओवर के बाद उसका स्कोर 3 विकेट पर 122 रन था। ऐसे में उसके पास बड़ा स्कोर बनाने का मौका था लेकिन वह ऐसा नहीं कर सका।

अफ्रीकी टीम की ओर से क्विंटन डिकॉक ने सबसे अधिक 50 रन बनाए तेम्बा बवूमा ने 49 रन की पारी खेली। भारत ने इस मैच में शानदार वापसी की। उसने आखिरी 4 ओवर में महज 27 रन दिए और दो विकेट भी झटके। दक्षिण अफ्रीका ने 16 ओवर में 3 विकेट पर 122 रन बना लिए थे लेकिन जब पारी खत्म हुई तब स्कोरबोर्ड पर उसके सिर्फ 149 रन ही बने थे।

भारत की ओर से दीपक चाहर ने सबसे अधिक दो विकेट लिए। नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत ने अच्छी शुरुआत की। ओपनर शिखर धवन 40 और रोहित शर्मा ने चार ओवर के भीतर 33 रन जोड़ दिए। रोहित हालांकि जल्दी आउट हो गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और धवन 61 रन की साझेदारी कर टीम को जीत की ओर ले गए। धवन 94 के टीम स्कोर पर लॉन्गऑन पर लपके गए। इसके बाद विराट कोहली ने ऋ षभ पंत और श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी।

मोहाली। मेजबान भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 मुकाबले में हराकर सीरीज में शानदार शुरुआत की है। भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त ले ली है। अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मैच रविवार 22 सितंबर को बेंगलुरू में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका अगर यह मैच जीत भी लेए तब भी सीरीज 1-1 से बराबर ही रहेगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच बुधवार 18 सितंबर को खेला गया। यह मैच मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग की। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए पांच विकेट पर 149 रन बनाए। भारत ने इसके जवाब में 19 ओवर में तीन विकेट पर 151 रन बना लिए। इस तरह उसने यह मुकाबला एक ओवर बाकी रहते सात विकेट से जीत लिया। भारतीय जीत के हीरो कप्तान विराट कोहली रहे। उन्होंने 52 गेंदों पर शानदार 72 रन बनाए। विराट कोहली अंत तक आउट नहीं हुए और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही मैदान से बाहर आए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के जमाए। उन्हें बेहतरीन पारी खेलने और एक खूबसूरत कैच लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने विरोधी कप्तान क्विंटन डिकॉक का बेहतरीन कैच लिया। दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में अच्छी शुरुआत की। उसने एक समय एक विकेट पर 88 रन बना लिए थे। इसी तरह 16 ओवर के बाद उसका स्कोर 3 विकेट पर 122 रन था। ऐसे में उसके पास बड़ा स्कोर बनाने का मौका था लेकिन वह ऐसा नहीं कर सका। अफ्रीकी टीम की ओर से क्विंटन डिकॉक ने सबसे अधिक 50 रन बनाए तेम्बा बवूमा ने 49 रन की पारी खेली। भारत ने इस मैच में शानदार वापसी की। उसने आखिरी 4 ओवर में महज 27 रन दिए और दो विकेट भी झटके। दक्षिण अफ्रीका ने 16 ओवर में 3 विकेट पर 122 रन बना लिए थे लेकिन जब पारी खत्म हुई तब स्कोरबोर्ड पर उसके सिर्फ 149 रन ही बने थे। भारत की ओर से दीपक चाहर ने सबसे अधिक दो विकेट लिए। नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत ने अच्छी शुरुआत की। ओपनर शिखर धवन 40 और रोहित शर्मा ने चार ओवर के भीतर 33 रन जोड़ दिए। रोहित हालांकि जल्दी आउट हो गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और धवन 61 रन की साझेदारी कर टीम को जीत की ओर ले गए। धवन 94 के टीम स्कोर पर लॉन्गऑन पर लपके गए। इसके बाद विराट कोहली ने ऋ षभ पंत और श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी।