1. हिन्दी समाचार
  2. #INDvsWI: भारत ने टॉस जीत चुनी फील्डिंग, नवदीप सैनी का डेब्यू

#INDvsWI: भारत ने टॉस जीत चुनी फील्डिंग, नवदीप सैनी का डेब्यू

Indvswi India Won The Toss Fielding Navdeep Sainis Debut

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। मेजबान भारत और वेस्टइंडीज की वनडे सीरीज अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। दोनों टीमें आज (रविवार/22 दिसंबर) कटक में वनडे मुकाबले में आमने-सामने हैं। यह तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुआ है। दीपक चाहर चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हुए हैं और उनकी जगह नवदीप सैनी को वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू का मौका मिला है। इसके अलावा वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है।

पढ़ें :- Varun-Natasha की Wedding party में जाने के लिए सलमान ने कैंसिल की शूटिंग 

रंग में नहीं दिखे कप्तान

भारत ने विशाखानपत्तनम में खेले गए दूसरे मैच में तूफानी अंदाज में वापसी की. कप्तान विराट कोहली खाता नहीं खोल सके लेकिन रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने शानदार प्रदर्शन किया और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने हैट्रिक लगाई.

नवदीप सैनी को मौका

गेंदबाजी में चोटिल दीपक चाहर की जगह दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है. फील्डिंग में भारत का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा. अय्यर ने जरूर शिमरोन हेटमेयर को शानदार थ्रो पर रन आउट किया, लेकिन चाहर ने निकोलस पूरन और शाई होप का कैच टपकाया.

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने चुनाव से पहले उठाई देश में चार राजधानियों की मांग, कहा-सिर्फ दिल्ली ही क्यों?

प्लेइंग इलेवन

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर.

वेस्टइंडीज: शाई होप (विकेटकीपर), इविन लुइस, शिमरोन हेटमेयर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, कीमो पॉल, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉटरेल, खैरी पिएरे.

 

पढ़ें :- पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम, हीरानगर सेक्टर के पनसार में मिली 150 मीटर लंबी सुरंग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...