#IndvsWI: आज कीरोन पोलार्ड टीम को हारने उतरेंगी विराट की सेना

virat
#IndvsWI: आज कीरोन पोलार्ड टीम को हारने उतरेंगी विराट की सेना

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 दिसंबर को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर पर काबिज भारत ने इस साल अगस्त में ही वेस्टइंडीज दौरे पर तीनों प्रारूपों में मेजबान टीम पर क्लीन स्वीप किया था। यह मुकाबला शाम 7.00 बजे शुरू होगा।

Indvswi Virats Army Will Go Down To Defeat Kieron Pollard Team Today :

भारतीय टीम हालांकि पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी में दबाव में दिख रही थी। मेजबान टीम को पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से जीती थी।

भारतीय टीम ने बंगलादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में नियमित कप्तान विराट कोहली को विश्राम दिया था और इस सीरीज में विराट के लौटने से भारतीय टीम को बल्लेबाजी में मजबूती मिलेगी। विराट घरेलू टी-20 मैचों में बहुत कम खेलते नजर आते हैं। पिछले 12 महीनों में ऐसी सीरीज में उन्हें आमतौर पर विश्राम ही दिया जाता रहा है। विंडीज ने 2018 में जब भारत का दौरा किया था तब उन्हें विश्राम दिया गया था लेकिन विश्व कप में एक वर्ष से भी कम समय रहते अब हर मैच का महत्त्व बढ़ गया है।

कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली विंडीज टीम अफगानिस्तान की घातक गेंदबाजी के सामने भी लड़खड़ाती हुई नजर आ रही थी, ऐसे में भारत के विश्व स्तरीय टॉप गेंदबाजी के आगे कैरेबियाई बल्लेबाजों को टिकने का साहस दिखाना होगा। भारत इस सीरीज को अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से भी अहम मान रहा होगा। अगले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले भारत को कम ही मैच खेलने हैं और ऐसे में वह अपनी कमजोरियों पर काबू पाना चाहेगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच के लिए संभावित भारतीय टीम-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मो. शमी, युजवेंद्र चहल।

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 दिसंबर को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर पर काबिज भारत ने इस साल अगस्त में ही वेस्टइंडीज दौरे पर तीनों प्रारूपों में मेजबान टीम पर क्लीन स्वीप किया था। यह मुकाबला शाम 7.00 बजे शुरू होगा। भारतीय टीम हालांकि पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी में दबाव में दिख रही थी। मेजबान टीम को पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से जीती थी। भारतीय टीम ने बंगलादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में नियमित कप्तान विराट कोहली को विश्राम दिया था और इस सीरीज में विराट के लौटने से भारतीय टीम को बल्लेबाजी में मजबूती मिलेगी। विराट घरेलू टी-20 मैचों में बहुत कम खेलते नजर आते हैं। पिछले 12 महीनों में ऐसी सीरीज में उन्हें आमतौर पर विश्राम ही दिया जाता रहा है। विंडीज ने 2018 में जब भारत का दौरा किया था तब उन्हें विश्राम दिया गया था लेकिन विश्व कप में एक वर्ष से भी कम समय रहते अब हर मैच का महत्त्व बढ़ गया है। कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली विंडीज टीम अफगानिस्तान की घातक गेंदबाजी के सामने भी लड़खड़ाती हुई नजर आ रही थी, ऐसे में भारत के विश्व स्तरीय टॉप गेंदबाजी के आगे कैरेबियाई बल्लेबाजों को टिकने का साहस दिखाना होगा। भारत इस सीरीज को अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से भी अहम मान रहा होगा। अगले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले भारत को कम ही मैच खेलने हैं और ऐसे में वह अपनी कमजोरियों पर काबू पाना चाहेगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच के लिए संभावित भारतीय टीम- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मो. शमी, युजवेंद्र चहल।