#INDvsWI: भारत दौरे के लिए वेस्ट इंडीज टीम की घोषणा, रसल और ब्रावो को जगह नहीं

wi
#INDvsWI: भारत दौरे के लिए वेस्ट इंडीज टीम की घोषणा, रसल और ब्रावो को जगह नहीं

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। विराट कोहली की टीम इंडिया के खिलाफ कीरोन पोलार्ड विंडीज टीम की कप्तानी करेंगे। धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल इस सीरीज में नहीं दिखेंगे। भारत दौरे पर विंडीज टीम को 3 वनडे और 3 टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है।

Indvswi West Indies Squad Announced For India Tour Russell And Bravo Missing :

भारत दौरे के लिए लेफ्ट आर्म स्पिन ऑलराउंडर फेबियन एलेन की टीम में वापसी हो गई है। इस महीने की शुरुआत में घुटने में लगी चोट के बाद वे अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे। उनके अलावा दिनेश रामदीन भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। वे हेमस्ट्रिंग की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज का कुछ हिस्सा नहीं खेल सके थे।

वेस्टइंडीज ने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेली थी। जिसमें से वनडे सीरीज को उसने जीता था, वहीं टी20 सीरीज में उसकी हार हुई थी।

टी-20 स्क्वॉड: किरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलेन, शेल्डन कॉटरेल, शिमरॉन हेटमेयर, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, खैरी पियरे, निकोलस पूरन, दिनेश रामदीन, शेरफेन रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, केसरिक विलियम्स, हेडन वॉल्स जूनियर.

वनडे स्क्वॉड: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील अंबरीश, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, शिमरॉन हेटमेयर, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, कीमो पॉल, खैरी पियरे, निकोलस पूरन, रोमेरियो शेफर्ड, हेडन वॉल्स जूनियर.

आंद्रे रसेल चोट की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हैं। क्रिस गेल ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वह भारत के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे। कीरोन पोलार्ड कैरेबियाई टीम की कप्तानी जारी रखेंगे।

कोच फिल सिमंस ने कहा, ‘हमारे पास प्रत्येक प्रारूप में तीन मैच हैं, इसलिए हम प्रत्येक टीम (दोनों प्रारूपों की टीम) को भारत के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का मौका देना चाहते थे। टीम इंडिया के विरुद्ध यह मुश्किल सीरीज है, खासकर वनडे में।’

सिमंस ने कहा, ‘ चूंकि अगला विश्व कप ऑस्ट्रेलिया (2020) में है और उसके बाद भारत (2021) में, इसलिए ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले से तैयारी बहुत जरूरी है।’

शेड्यूल- भारत vs वेस्टइंडीज (टी-20)

पहला T20- 6 दिसंबर 2019, हैदराबाद

दूसरा T20- 8 दिसंबर 2019, तिरुवनंतपुरम

तीसरा T20I- 11 दिसंबर 2019, मुंबई

भारत vs वेस्टइंडीज (वनडे)

पहला वनडे – 15 दिसंबर 2019, चेन्नई

दूसरा वनडे- 18 दिसंबर 2019, विशाखापत्तनम

तीसरा वनडे- 22 दिसंबर 2019,कटक

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। विराट कोहली की टीम इंडिया के खिलाफ कीरोन पोलार्ड विंडीज टीम की कप्तानी करेंगे। धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल इस सीरीज में नहीं दिखेंगे। भारत दौरे पर विंडीज टीम को 3 वनडे और 3 टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है। भारत दौरे के लिए लेफ्ट आर्म स्पिन ऑलराउंडर फेबियन एलेन की टीम में वापसी हो गई है। इस महीने की शुरुआत में घुटने में लगी चोट के बाद वे अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे। उनके अलावा दिनेश रामदीन भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। वे हेमस्ट्रिंग की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज का कुछ हिस्सा नहीं खेल सके थे। वेस्टइंडीज ने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेली थी। जिसमें से वनडे सीरीज को उसने जीता था, वहीं टी20 सीरीज में उसकी हार हुई थी। टी-20 स्क्वॉड: किरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलेन, शेल्डन कॉटरेल, शिमरॉन हेटमेयर, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, खैरी पियरे, निकोलस पूरन, दिनेश रामदीन, शेरफेन रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, केसरिक विलियम्स, हेडन वॉल्स जूनियर. वनडे स्क्वॉड: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील अंबरीश, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, शिमरॉन हेटमेयर, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, कीमो पॉल, खैरी पियरे, निकोलस पूरन, रोमेरियो शेफर्ड, हेडन वॉल्स जूनियर. आंद्रे रसेल चोट की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हैं। क्रिस गेल ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वह भारत के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे। कीरोन पोलार्ड कैरेबियाई टीम की कप्तानी जारी रखेंगे। कोच फिल सिमंस ने कहा, 'हमारे पास प्रत्येक प्रारूप में तीन मैच हैं, इसलिए हम प्रत्येक टीम (दोनों प्रारूपों की टीम) को भारत के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का मौका देना चाहते थे। टीम इंडिया के विरुद्ध यह मुश्किल सीरीज है, खासकर वनडे में।' सिमंस ने कहा, ' चूंकि अगला विश्व कप ऑस्ट्रेलिया (2020) में है और उसके बाद भारत (2021) में, इसलिए ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले से तैयारी बहुत जरूरी है।'

शेड्यूल- भारत vs वेस्टइंडीज (टी-20)

पहला T20- 6 दिसंबर 2019, हैदराबाद

दूसरा T20- 8 दिसंबर 2019, तिरुवनंतपुरम

तीसरा T20I- 11 दिसंबर 2019, मुंबई

भारत vs वेस्टइंडीज (वनडे)

पहला वनडे - 15 दिसंबर 2019, चेन्नई

दूसरा वनडे- 18 दिसंबर 2019, विशाखापत्तनम

तीसरा वनडे- 22 दिसंबर 2019,कटक