1. हिन्दी समाचार
  2. INDvWI: वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शमी-भुवी समेत इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

INDvWI: वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शमी-भुवी समेत इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

Indvwi Indian Players Announced For West Indies Series These Players Including Virat Bhuvi Return

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। बीसीआई ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अगले महीने खेली जाने वाली घरेलू टी-20 और वनडे सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। शानदार फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की करीब ढाई साल के टी-20 टीम में वापसी हुई है। इनके अलावा भुवनेश्वर ने पीठ की चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी की है। दोनों सीरीज में विराट कोहली कप्तानी संभालेंगे जबकि रोहित शर्मा उपकप्तान रहेंगे।

पढ़ें :- Gold rate: आज फिर सस्ता हुआ सोना, भाव जान आज ही कर लेंगे ख़रीदारी

मांसपेशियों में खिंचाव के कारण तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे के बीच से वापस लौटना पड़ा था। टी-20 में कप्तान विराट कोहली ने भी वापसी की है जबकि उप कप्तान रोहित शर्मा ने ब्रेक नहीं लेने का फैसला किया। शिखर धवन को हाल में खराब फार्म के बावजूद टीम में बरकरार रखा गया है जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और बायें हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव की सबसे छोटे फॉर्मेट की टीम में वापसी हुई है।

केदार जाधव भी वनडे टीम में जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं जबकि टीम में श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे दोनों को जगह मिली है। बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर की वनडे टीम में वापसी हुई है।

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ होने वाली सीरीज़ के लिए महेंद्र सिंह धोनी और जसप्रीत बुमराह को टीम में मौका नहीं मिला है। साथ ही हार्दिक भी टीम में नहीं हैं। कृणाल पंड्या को भी टीम से बाहर कर दिया गया है।

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में सिलेक्शन कमिटी की ये आखिरी बैठक थी, क्योंकि उनका और मध्य क्षेत्र के चयनकर्ता गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने हैं, जो मुंबई (6 दिसंबर), तिरुवनंतपुरम (8 दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जाएंगे।तीन वनडे चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापट्टनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होने हैं। वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के बाद भारत अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगा जहां टीम को पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

भारत की एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम- विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा(उप कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, शिवम दूबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार।

भारत की टी-20 सीरीज के लिए टीम- विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा(उप कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, शिवम दूबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार।

पढ़ें :- 'ऐ क्या बोलती तू' सॉन्ग पर 2 आर्टिस्ट ने बजाई शहनाई और वॉयलिन, VIDEO देखने वालों के उड़े होश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...