1. हिन्दी समाचार
  2. महंगाई की मार: देश में पिछले 20 दिनों से महंगा हो रहे तेल के दाम, जाने क्या है पेट्रोल-डीजल की कीमत

महंगाई की मार: देश में पिछले 20 दिनों से महंगा हो रहे तेल के दाम, जाने क्या है पेट्रोल-डीजल की कीमत

Inflation Hit Oil Prices Are Getting Expensive In The Country For The Last 20 Days What Is The Price Of Petrol And Diesel

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। लगातार 20 दिनों से तेल की कीमते बढ़ती जा रहीं हैं, जिसके कारण पेट्रोल से महंगा डीजल की बिक्री होने लगी है। तेल विपणन कंपनियों (ओएसमी) ने कीमतों में आज फिर बढ़ोत्तरी की है। राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल से ज्यादा हो गयी है।

पढ़ें :- यूपी उच्चतर शिक्षा Services Commission ने निकाली सहायक प्रोफेसर पदों की वेकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

भारतीय इतिहास में पहली बार डीजल 80 के पार पहुंचा है। लोग दामों में बढ़ोतरी का विरोध भी कर रहे हैं। इससे पहले गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में 16 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी, इसके बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 79.92 रुपये पर पहुंची।

वहीं, डीजल की कीमत में 14 पैसे की बढ़ोतरी हुई, जिससे राजधानी में डीजल की कीमत 80.02 पैसे प्रति लीटर हो गई थी। बता दें कि, आज दिल्ली में पेट्रोल पर पर लीटर के हिसाब से 21 पैसे और डीजल पर लीटर 17 पैसे महंगा हुआ है। इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.13 रुपये प्रति लीटर हो गई। वहीं, डीजल की कीमत 80.19 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

आईओसीएल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत क्रमश: 81.82, 86.91 और 83.37 रुपये प्रति लीटर है। डीजल की बात करें, तो इन महानगरों में इसका दाम क्रमश: 75.34, 78.51 और 77.44 रुपये है।

पढ़ें :- निखरी और Glowing Skin के लिए हर महिला को करना घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...