पाकिस्तान में महंगाई की मार, इमरान सरकार नाकाम, सेब 400 तो संतरे 360 रुपये किलो

imran khan
IMF से इतने अरब डॉलर का पैकेज भी कम नहीं करेगा पाकिस्तान की समस्या

नई दिल्ली। पाकिस्तान में महंगाई की मार से वहां की जनता में हाहाकार मचा हुआ है। महंगाई रोकने में इमरान सरकार पूरी तरह से फेल साबित हो रही है। खाने—पीने की चीजों के दाम आसमान छू रहे है। रमजान की वजह से यह महंगाई और ज्यादा बढ़ गई है। पहले 190 रुपये लीटर दूध बिक रहा था।

Inflation In Pakistan Imran Fails In Government :

अब सेब 400 रुपये किलो, संतरे 360 रुपये और केले 150 रुपये दर्जन बिक रहे हैं। बढ़ती महंगाई को लेकर वहां हंगामा मचा हुआ है। वहीं मटन की बात करें तो वहां पर 1100 रुपये किलो बिक रहा है। बताया जा रहा है कि रमजान के महीने में खाने—पीने की इन चीजों की ज्यादा मांग होती है इसलिए लोग परेशान हैं।

मार्च महीने के मुकाबले इस महीने प्याज 40 फीसदी, टमाटर 19 फीसदी और मूंग की दाल 13 फीसदी ज्यादा कीमत पर बिक रही हैं। गुड़, शक्कर, फल्लियां, मछली, मसाले, घी, चावल, आटा, तेल, चाय, गेंहू की कीमतें 10 फीसदी तक बढ़ गई हैं। वहीं पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई को लेकर वहां की जनता में काफी गुस्सा है। इमरान सरकार को लेकर वहां के लोग विरोध कर रहे हैं।

नई दिल्ली। पाकिस्तान में महंगाई की मार से वहां की जनता में हाहाकार मचा हुआ है। महंगाई रोकने में इमरान सरकार पूरी तरह से फेल साबित हो रही है। खाने—पीने की चीजों के दाम आसमान छू रहे है। रमजान की वजह से यह महंगाई और ज्यादा बढ़ गई है। पहले 190 रुपये लीटर दूध बिक रहा था। अब सेब 400 रुपये किलो, संतरे 360 रुपये और केले 150 रुपये दर्जन बिक रहे हैं। बढ़ती महंगाई को लेकर वहां हंगामा मचा हुआ है। वहीं मटन की बात करें तो वहां पर 1100 रुपये किलो बिक रहा है। बताया जा रहा है कि रमजान के महीने में खाने—पीने की इन चीजों की ज्यादा मांग होती है इसलिए लोग परेशान हैं। मार्च महीने के मुकाबले इस महीने प्याज 40 फीसदी, टमाटर 19 फीसदी और मूंग की दाल 13 फीसदी ज्यादा कीमत पर बिक रही हैं। गुड़, शक्कर, फल्लियां, मछली, मसाले, घी, चावल, आटा, तेल, चाय, गेंहू की कीमतें 10 फीसदी तक बढ़ गई हैं। वहीं पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई को लेकर वहां की जनता में काफी गुस्सा है। इमरान सरकार को लेकर वहां के लोग विरोध कर रहे हैं।