INFOSYS ने बनाई Driverless कार, विशाल सिक्‍का ने खुद की सवारी

Infosys-1500096830

Infosys Driverless Car Vishal Sikka

ड्राइवरलेस कार बनाने की रेस में इंफोसिस भी शामिल हो गई है. अभी तक हम इसमें गूगल, एप्पल के ही नाम सुनते रहे हैं, अब इंफोसिस ने शुक्रवार को अपनी ड्राइवरलेस टेक्नोलॉजी की झलक दिखाई. इंफोसिस के CEO विशाल सिक्का की गाड़ी को देख ये कहा जा सकता है कि जिस भविष्य की कल्पना कॉमिक्स और फिल्मों में की जाती है वो अब दूर नहीं.

जिस गोल्फ कार्ट में सिक्का आए उसमें कोई ड्राइवर नहीं था. इस ड्राइवलेस गोल्फ कार्ट को खुद इंफोसिस के इंजिनियर्स ने ही तैयार किया है. इस उपलब्धि पर सिक्का ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की. इंफोसिस की टेक्नोलॉजी से तैयार यह गाड़ी ना सिर्फ बिना इंसानी कंट्रोल के चलती है बल्कि रास्तों की रुकावट और ट्रैफिक को भी पहचान सकती है.

ये गाड़ी इंफोसिस के मैसूर के इंजिनियर्स ने ही आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के तर्ज पर तैयार की है. इस गाड़ी को किसी ड्राइवर की जरूरत नहीं है. सिक्का ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की इंफोसिस इंजिनियर्स की बनाई ये कार न सिर्फ बिना इंसानी कंट्रोल के चलती है बल्कि रास्ते की रुकावटों और रोड साइंस को भी पहचान सकती है.

ड्राइवरलेस कार बनाने की रेस में इंफोसिस भी शामिल हो गई है. अभी तक हम इसमें गूगल, एप्पल के ही नाम सुनते रहे हैं, अब इंफोसिस ने शुक्रवार को अपनी ड्राइवरलेस टेक्नोलॉजी की झलक दिखाई. इंफोसिस के CEO विशाल सिक्का की गाड़ी को देख ये कहा जा सकता है कि जिस भविष्य की कल्पना कॉमिक्स और फिल्मों में की जाती है वो अब दूर नहीं. जिस गोल्फ कार्ट में सिक्का आए उसमें कोई ड्राइवर नहीं था. इस ड्राइवलेस गोल्फ कार्ट…