ब्राजील जेल में आपस में भिड़े कैदी, 9 की मौत

brazil

Injured Prisoner In Brazil Jail 9 Killed

नई दिल्ली। ब्राजील के गोइयास प्रांत की एक जेल में हिंसा में नौ कैदियों की हत्या कर दी गई और इनके शवों को आग के हवाले कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक, सैन्य पुलिस कमांडर दिविनो एल्वस ने मीडिया को बताया कि प्रांत के दूसरे सबसे बड़े शहर आपरेसिदा जे गोइअनिया जेल में दो प्रतिद्वंद्वी गुट के सदस्यों के बीच लड़ाई छिड़ गई, जो बड़ी हिंसक घटना में बदल गई। अधिकारियों को स्थिति नियंत्रण करने में करीब दो घंटे का समय लग गया।

जेल प्रबंधन के कार्यकारी अधीक्षक ने कहा कि सेक्शन सी के कैदी सेक्शन बी के कैदियों से भिड़ गए और उन्होंने आग लगा दी। आग बुझाने के लिए दमकलकर्मियों को बुलाया गया। हिंसा में अन्य 14 कैदी घायल हो गए और आपात चिकित्सा के बाद अपनी सेल में चले गए।

रिपोर्ट में कहा गया कि इस घटना का फायदा उठाकर 106 कैदी मौके से भाग निकले, जिनमें से 29 को अधिकारियों ने पकड़ लिया। यह भी कहा गया कि अन्य 127 कैदी असमंजस की स्थिति में जेल से निकल गए, लेकिन स्थिति नियंत्रित होने पर खुद वापस आ गए।

अधिकारी अन्य फरार कैदियों की तलाश कर रहे हैं।

नई दिल्ली। ब्राजील के गोइयास प्रांत की एक जेल में हिंसा में नौ कैदियों की हत्या कर दी गई और इनके शवों को आग के हवाले कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक, सैन्य पुलिस कमांडर दिविनो एल्वस ने मीडिया को बताया कि प्रांत के दूसरे सबसे बड़े शहर आपरेसिदा जे गोइअनिया जेल में दो प्रतिद्वंद्वी गुट के सदस्यों के बीच लड़ाई छिड़ गई, जो बड़ी हिंसक घटना में बदल गई। अधिकारियों को स्थिति नियंत्रण करने में करीब दो घंटे का…