1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. संवेदनहीनता : 90 साल के कैदी का जंजीरों में जकड़ कर हो रहा है इलाज, जेल वार्डन सस्पेंड

संवेदनहीनता : 90 साल के कैदी का जंजीरों में जकड़ कर हो रहा है इलाज, जेल वार्डन सस्पेंड

एटा जेल प्रशासन की में संवेदनहीनता की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसको देख कर हर कोई भड़क उठेगा। एटा जिला कारागार से नॉन कोविड हॉस्पिटल में इलाज कराने आये 90 साल के बुजुर्ग कैदी को पुलिस वाले जंजीरों में जकड़ कर गायब हैं। बुजुर्ग कैदी के पैर में जंजीर डाल कर उसे बेड से बांध दिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Insensitivity 90 Year Old Prisoner Is Being Treated In Chains Prison Warden Suspended

एटा। एटा जेल प्रशासन की में संवेदनहीनता की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसको देख कर हर कोई भड़क उठेगा। एटा जिला कारागार से नॉन कोविड हॉस्पिटल में इलाज कराने आये 90 साल के बुजुर्ग कैदी को पुलिस वाले जंजीरों में जकड़ कर गायब हैं। बुजुर्ग कैदी के पैर में जंजीर डाल कर उसे बेड से बांध दिया गया है।

पढ़ें :- जिन लोगों के हाथ राम भक्तों के खून से सने हैं, वह सलाह न दें : केशव प्रसाद मौर्य

एटा जेल प्रशासन  नौ मई को जेल से लाकर भर्ती कराया 

बुजुर्ग बाबूराम को जेल में सांस लेने में तकलीफ हुई, तो जेल प्रशासन ने उसे 9 मई को जिला अस्पताल एडमिट करने के लिए भेजा। जिला अस्पताल में बेड खाली न होने का हवाला देकर उसे अलीगढ़ भेज दिया गया। अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में जब बेड नहीं मिला तो उसे 10 मई को फिर एटा भेजा गया, जहां उसे जिला अस्पताल में एडमिट कर लिया गया। चूंकि बाबूराम को सांस लेने में सिर्फ तकलीफ थी और कोविड टेस्ट हुआ था लेकिन रिपोर्ट नहीं आई थी। इसलिए उसे नॉन कोविड वार्ड में एडमिट किया गया था।

हत्या का मामले में बुजुर्ग कैदी काट रहा है जेल

एटा जनपद के कुल्ला हबीबपुर गांव का रहने वाले बुजुर्ग बाबूराम हत्या के आरोप में जेल काट रहे हैं। 6 फरवरी 2021 से एटा जेल में हैं। वहीं मामला संज्ञान में आते ही जेल वार्डन अशोक यादव को डीजी जेल आनंद कुमार ने सस्पेंड कर दिया है। पर्यवेक्षणीय अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी भी दोषी अधिकारी या कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X