1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लकड़ी कटाने के लिए पुलिस का रेट बता रहे हैं इंस्पेक्टर, वीडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड

लकड़ी कटाने के लिए पुलिस का रेट बता रहे हैं इंस्पेक्टर, वीडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड

Inspector Telling Police Rate For Cutting Wood Suspended After Video Went Viral

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखीमपुर खीरी। यूपी पुलिस के रवैये के चलते एक बार फिर खाकी को शर्मसार होना पड़ा। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो ने यूपी पुलिस के दामन पर दाग लगा दिया। लोगों को अपराध से बचाने वाली यूपी पुलिस वीडियो में खुद अपराध को बढ़ावा देते हुए नजर आई। यही नहीं थाने में आने वाले फरियादियों को यहां तैनात इंस्पेक्टर भ्रष्टाचार और कानून तोड़ने की सलाह देते वीडियो में दिख रहे हैं। दरअसल ये वीडियो लखीमपुर खीरी के तिकुनिया का बताया जा रहा है।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

वीडियो वायरल होने के बाद इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। मामला लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया कोतवाली का है। यहां एक लकड़ी ठेकेदार वन विभाग से पेड़ काटने की अनुमति लेकर कोतवाली पहुंचा। लकड़ी ठेकेदार से कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर प्रतिशत के हिसाब से पैसा जमा करके लकड़ी कटवाने की बात कहते हुए नजर आ रहे हैं।

इतना ही नहीं वीडियो में इंस्पेक्टर लकड़ी कटान में पुलिस का वह रेट भी बताते दिख रहे हैं। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा रहा है कि इंस्पेक्टर हनुमत प्रसाद लकड़ी ठेकेदार को भ्रष्टाचार का पाठ पढ़ाते हुए दिख रहे हैं।

वीडियो में इंस्पेक्टर ओवरलोडिंग और वन विभाग से मिली पेड़ काटने की अनुमति से दोगुने पेड़ काटने की सलाह देते नजर आ रहे हैं। वीडियो में इंस्पेक्टर हनुमान प्रसाद कहते हैं कि थाने में पैसा जमा कराओ। फिर चाहे ओवरलोडिंग करो या फिर एक के बदले चार पेड़ काट ले जाओ। इस बीच किसी शख्स ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

 

पढ़ें :- यूपीः अब घर में बिना लाइसेंस नहीं रख पाएंगे ज्यादा शराब, देनी होगी इतनी सिक्योरिटी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...