Instagram एक नए ऐप को कर रहा है डेवलेप, इस नाम से होगा लॉन्च

Instagram
Instagram एक नए ऐप को कर रहा है डेवलेप, इस नाम से होगा लॉन्च

नई दिल्ली। दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook अपने फोटो शेयरिंग ऐप Instagram के लिए एक नए ऐप को डेवलेप कर रही है। कंपनी इसे Threads ऐप नाम से लॉन्च कर सकती है जो कि Snapchat से मिलता-जुलता हो सकता है। Instagram के लिए आने वाले Threads ऐप की मदद से यूजर्स अपने करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ अपना स्टेटस, लोकेशन, बैटरी और अन्य पर्सनल डिटेल्स शेयर कर सकते हैं। Facebook द्वारा फिलहाल इस ऐप का इंटरनली टेस्ट किया जा रहा है।

Instagram Is Developing A New App Will Be Launched With This Name :

दरअसल, Instagram यूजर्स ‘Close Friends’ नाम से एक स्पेशल लिस्ट क्रिएट कर सकते हैं, जिसमें वह उन फोटोज को पोस्ट व शेयर कर सकते हैं जिन्हें अपने करीबी दोस्तों के अलावा अन्य फॉलोअर्स को नहीं दिखाना चाहते। वहीं अब सामने आई जानकारी के अनुसार Threads ऐप में ‘Close Friends’ लिस्ट के लिए कुछ खास फीचर्स ऐड किए जाएंगे। जिसके बाद यूजर्स अपने करीबी दोस्तों को फोटोज के साथ ही वीडियो और टेक्स्ट मैसेज भी भेज सकेंगे।

वहीं, कंपनी का यह नया Threads ऐप Snapchat को टक्कर दे सकता है। Snapchat में लोकेशन शेयर जैसा फीचर पहले से ही शामिल है और इस फीचर का उपयोग करके यूजर्स अपने दोस्तों की लोकेशन को आसानी से देख सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार Threads ऐप का​ डिजाइन काफी हद तक Instagram जैसा ही होगा और इसमें भी यूजर्स को स्टोरीज शेयर की सुविधा उपलब्ध होगी। साथ ही वह यह भी देख सकेंगे कि उनके कौन से दोस्त ऑनलाइन हैं। हालांकि इस ऐप के बारे में और अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।

इससे पहले साल 2017 में Instagram ने अपनी Direct ऐप को लॉन्च किया था जिसे इस साल बंद भी कर दिया गया। हालांकि इसे बंद करने के पीछे के कारणों के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। Instagram के Direct ऐप में उपयोग डायरेक्ट मैसेज करने के लिए किया जाता था। साथ ही इसमें Snapchat के फीचर्स के समान ही कई फीचर्स और फिल्टर्स की सुविधा उपलब्ध थी।

नई दिल्ली। दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook अपने फोटो शेयरिंग ऐप Instagram के लिए एक नए ऐप को डेवलेप कर रही है। कंपनी इसे Threads ऐप नाम से लॉन्च कर सकती है जो कि Snapchat से मिलता-जुलता हो सकता है। Instagram के लिए आने वाले Threads ऐप की मदद से यूजर्स अपने करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ अपना स्टेटस, लोकेशन, बैटरी और अन्य पर्सनल डिटेल्स शेयर कर सकते हैं। Facebook द्वारा फिलहाल इस ऐप का इंटरनली टेस्ट किया जा रहा है। दरअसल, Instagram यूजर्स 'Close Friends' नाम से एक स्पेशल लिस्ट क्रिएट कर सकते हैं, जिसमें वह उन फोटोज को पोस्ट व शेयर कर सकते हैं जिन्हें अपने करीबी दोस्तों के अलावा अन्य फॉलोअर्स को नहीं दिखाना चाहते। वहीं अब सामने आई जानकारी के अनुसार Threads ऐप में 'Close Friends' लिस्ट के लिए कुछ खास फीचर्स ऐड किए जाएंगे। जिसके बाद यूजर्स अपने करीबी दोस्तों को फोटोज के साथ ही वीडियो और टेक्स्ट मैसेज भी भेज सकेंगे। वहीं, कंपनी का यह नया Threads ऐप Snapchat को टक्कर दे सकता है। Snapchat में लोकेशन शेयर जैसा फीचर पहले से ही शामिल है और इस फीचर का उपयोग करके यूजर्स अपने दोस्तों की लोकेशन को आसानी से देख सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार Threads ऐप का​ डिजाइन काफी हद तक Instagram जैसा ही होगा और इसमें भी यूजर्स को स्टोरीज शेयर की सुविधा उपलब्ध होगी। साथ ही वह यह भी देख सकेंगे कि उनके कौन से दोस्त ऑनलाइन हैं। हालांकि इस ऐप के बारे में और अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। इससे पहले साल 2017 में Instagram ने अपनी Direct ऐप को लॉन्च किया था जिसे इस साल बंद भी कर दिया गया। हालांकि इसे बंद करने के पीछे के कारणों के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। Instagram के Direct ऐप में उपयोग डायरेक्ट मैसेज करने के लिए किया जाता था। साथ ही इसमें Snapchat के फीचर्स के समान ही कई फीचर्स और फिल्टर्स की सुविधा उपलब्ध थी।