Instagram की ये सर्विस जल्द होगी बंद, अब नहीं कर पाएंगे आप इस्तेमाल

Instagram
फोटो शेयरिंग ऐप Instagram में हुए ये बदलाव, मिलेंगे ये खास फीचर्स

नई दिल्ली। लोकप्रिय फोटो शेयरिंग ऐप Instagram ने अपनी Direct ऐप को बंद कर रही है। यह ऐप Instagram डायरेक्ट मैसेजेज के लिए इस्तेमाल की जाती है। इस ऐप में यूजर्स को पॉप-अप मैसेज दिया गया था कि आने वाले महीने में Direct ऐप सपोर्ट नहीं करेगी। आपकी पूरी चैट Instagram पर अपने आप ट्रांसफर हो जाएगी। बता दें इस ऐप को वर्ष 2017 दिसंबर में लांच किया गया था। इसमे कई स्नैपचैट जैसे फिल्टर्स दिए गए थे। इस ऐप से यूजर्स स्वाइप डाउन कर अपने Instagram कॉन्टैक्टस को मैसेज टाइप कर भेज सकते थे।

Instagram Will Stop This Service Soon You Will Not Be Able To Use :

दरअसल, इस ऐप को शुरुआत में चिले, इजराइल, इटली, पुर्तगाल, तुर्की और उरूगुए (Uruguay) में लांच किया गया था लेकिन इसे ग्लोबली कभी भी रोलआउट नहीं किया गया। कंपनी ने इस ऐप को बंद क्यों किया है इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। Direct ऐप दूसरा ऐसा आइडिया था जो कंपनी Snapchat से लिया था। इससे पहले स्टोरीज लांच करने का आइडिया भी Snapchat से लिया गया था। इस ऐप को एंड्रॉइड और iOS पर उपलब्ध कराया गया था।

एक रिपोर्ट के हवाले से मालूम हुआ कि Facebook अपनी Instagram, WhatsApp और Facebook को मर्ज करने के बारे में विचार कर रहा है। इससे यूजर्स इनमें से किसी भी ऐप पर एक ही जगह से मैसेज कर पाएंगे। अगर ऐसा होता है तो Instagram की स्टैंडअलोन ऐप को बंद कर कंपनी ने सही किया है।

नई दिल्ली। लोकप्रिय फोटो शेयरिंग ऐप Instagram ने अपनी Direct ऐप को बंद कर रही है। यह ऐप Instagram डायरेक्ट मैसेजेज के लिए इस्तेमाल की जाती है। इस ऐप में यूजर्स को पॉप-अप मैसेज दिया गया था कि आने वाले महीने में Direct ऐप सपोर्ट नहीं करेगी। आपकी पूरी चैट Instagram पर अपने आप ट्रांसफर हो जाएगी। बता दें इस ऐप को वर्ष 2017 दिसंबर में लांच किया गया था। इसमे कई स्नैपचैट जैसे फिल्टर्स दिए गए थे। इस ऐप से यूजर्स स्वाइप डाउन कर अपने Instagram कॉन्टैक्टस को मैसेज टाइप कर भेज सकते थे। दरअसल, इस ऐप को शुरुआत में चिले, इजराइल, इटली, पुर्तगाल, तुर्की और उरूगुए (Uruguay) में लांच किया गया था लेकिन इसे ग्लोबली कभी भी रोलआउट नहीं किया गया। कंपनी ने इस ऐप को बंद क्यों किया है इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। Direct ऐप दूसरा ऐसा आइडिया था जो कंपनी Snapchat से लिया था। इससे पहले स्टोरीज लांच करने का आइडिया भी Snapchat से लिया गया था। इस ऐप को एंड्रॉइड और iOS पर उपलब्ध कराया गया था। एक रिपोर्ट के हवाले से मालूम हुआ कि Facebook अपनी Instagram, WhatsApp और Facebook को मर्ज करने के बारे में विचार कर रहा है। इससे यूजर्स इनमें से किसी भी ऐप पर एक ही जगह से मैसेज कर पाएंगे। अगर ऐसा होता है तो Instagram की स्टैंडअलोन ऐप को बंद कर कंपनी ने सही किया है।