1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. अंतर्राष्ट्रीय ट्रैक्टर लिमिटेड ने पेश किया Hi-Tech ट्रैक्टर, जानें क्या होगा खास

अंतर्राष्ट्रीय ट्रैक्टर लिमिटेड ने पेश किया Hi-Tech ट्रैक्टर, जानें क्या होगा खास

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय ट्रैक्टर लिमिटेड (ITL) ने Solis और Yanmar ट्रैक्टर रेंज को पेश किया है। इन दोनों ट्रैक्टर्स को आईटीएल के घरेलू ट्रैक्टर ब्रांड सोनालिका के साथ बेचा जाएगा। आईटीएल ने ट्रैक्टर बनाने के लिए जापान यनमार एग्रीबिजनेस कंपनी लिमिटेड के साथ पार्टनरशिप की है।

पढ़ें :- डीजल के दाम बढ़ने से इस साल दूसरी बार बस किराए में बढ़ोतरी

दरअसल, नई रेंज यानमार द्वारा समर्थित हाइ टेक फीचर्स और टेक्नोलॉजी से लैस है और ये ट्रैक्टर भारत की मिट्टी और इलाके के लिए सबसे उपयुक्त हैं। पार्टनरशिप के तहत आईटीएल भारत में 5 साल में 50 हजार सोलिस और यानमार ट्रैक्टर बेचने का लक्ष्य लेकर चल रही है। ITL ने 9 जून को पुणे में इस ब्रांड की नई रेंज के लिए अपनी पहली डीलरशिप लॉन्च की और दो साल में देश में 400 डीलरशिप स्थापित करने की योजना बनाई है।

वहीं, लॉन्चिंग के दौरान आईटीएल के मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक मित्तल ने कहा कि सॉलिस यानमार की लॉन्चिंग से भारत में खेत मशीनीकरण के कैनवास को बदलने की योजना है। आईटीएल ने 2011 में यूरोप में अपने पहले ट्रैक्टर सोलिस को निर्यात करके अपनी यात्रा शुरू की तब से सोलिस ने ग्रोथ देखी है। 8 सालों में ग्लोबल लेवल पर 120 देशों में विस्तार किया है, जिसमें 100,000 से ज्यादा ग्राहक हैं।

साथ ही उनका यह भी कहना है कि सोलिस अब यूरोप के टॉप 5 ट्रैक्टर ब्रांडों में से एक है। सोलिस यानमार ट्रैक्टर कई टेक्निकली रूप से उन्नत सुविधाएं और बेहतर सुविधा प्रदान करते हैं, जो ‘मेड इन इंडिया’ फार्म टेक्नोलॉजी में क्रांतिकारी बदलाव लाएंगे। सोलिस और यानमार दोनों ट्रैक्टर मेड इन इंडिया हैं और इसमें पावरफुल इक्विपमेंट और एडवांस फीचर्स हैं जो टफ्नेस, ड्युरेबिलिटी, पावर और बेहतरीन परफोर्मेंस देंगे। कंपनी के पास 20 से 120 हार्सपावर के टैक्टर की रेंज उपलब्ध है।

पढ़ें :- Google ने उपयोगकर्ताओं का डेटा चुराने के लिए Play Store से इन दुर्भावनापूर्ण ऐप्स को हटा दिया: सूची यहां देखें
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...