1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं, कहा-महिला स्वस्थ, तो परिवार स्वस्थ

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं, कहा-महिला स्वस्थ, तो परिवार स्वस्थ

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आज मनाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी। सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है और हमारा मंत्र है ‘महिला स्वस्थ, तो परिवार स्वस्थ’।

आज होने वाला आरोग्य मेला हमारी मातृशक्ति के सम्मान, अधिकार, समानता एवं सशक्तिकरण को समर्पित है। इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि आपकी सरकार 8 मार्च को जन्म लेने वाली बालिकाओं को उपहार व मां को पोषण युक्त आहार भी उपलब्ध कराएगी।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘अतंरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं। हम अपनी नारी शक्ति की भावना और उपलब्धियों को सलाम करते हैं। जैसा कि मैंने कुछ दिनों पहले कहा था, मैं अब सोशल मीडिया अकाउंट छोड़ रहा हूं।

पीएम मोदी ने एक और ट्वीट में लिखा, ‘भारत के सभी हिस्सों में महिलाओं ने अपने नाम पर उपलब्धियां दर्ज की हैं। इन महिलाओं ने कई क्षेत्रों में शानदार काम किया है। उनका संघर्ष और आकांक्षाएं लाखों लोगों को प्रेरित करती हैं। आइए, अब हम ऐसी महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाते हैं और उनसे सीखते हैं।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...