1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: CM शिवराज ने महिलाओं को दी शुभकामनाएं, ट्वीट कर कहा- नारी ही सृष्टि है, नारी ही शक्ति है

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: CM शिवराज ने महिलाओं को दी शुभकामनाएं, ट्वीट कर कहा- नारी ही सृष्टि है, नारी ही शक्ति है

By आराधना शर्मा 
Updated Date

भोपाल: आज यानी 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है। ऐसे में बड़े-बड़े नेता, मंत्री इस दिन महिलाओं को शुभकामनाएं दे रहे हैं। अब इसी क्रम में मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की हार्दिक बधाई दी है।

पढ़ें :- भ्रष्टाचार के आरोपी पूर्व कुलपति ने किया आत्मसमर्पण, भेजे गए जेल, सुप्रीम कोर्ट ने जमानत याचिका कर दी थी खारिज

आप देख सकते हैं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में वह लिखते हैं, “नारी ही सृष्टि है, नारी ही शक्ति है। नारी ही सम्मान है, घर का अभिमान है। नारी से ही हर्ष है, मन का उत्कर्ष है। इनको दो पूरा मान हृदय से करो प्रणाम। नारी की प्रगति व उन्नति में ही समाज व राष्ट्र की उन्नति है” अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की हार्दिक बधाई!’

इसी के साथ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है- ‘सशक्त, समर्थ, गौरवशाली, वैभवशाली, अखंड व प्रखर भारत के निर्माण का स्वप्न नारी शक्ति के सशक्तिकरण में ही निहित है।

पढ़ें :- Adani-Hindenburg Row : हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार, SIT जांच की मांग पर सुनवाई कल

आइये, संकल्प लें कि इनकी प्रगति, उन्नति की राह में आने वाले बाधाओं को हटाकर इन्हें सशक्त बनायेंगे। इसी ध्येय की पूर्ति में जगत का कल्याण है।’ आगे उन्होंने लिखा है, ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सभी महिलाओं को हार्दिक बधाई देता हूं, आइये इस महिला दिवस पर हम सभी महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान व उनके विकास के लिये बेहतर समाज के निर्माण का संकल्प ले।’ वहीं उनके आलावा मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी एक ट्वीट किया है।

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है- ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर हमारी अदम्य नारीशक्ति को सलाम! आइए हम सब संकल्प लें कि नारी शक्ति को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने में हर संभव योगदान देंगे, सभी महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।’ इसी तरह अन्य कई नेताओं ने भी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...