1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तान में इंटरनेट कंपनियों ने फिर सरकार के संशोधित सोशल नियमों का किया विरोध

पाकिस्तान में इंटरनेट कंपनियों ने फिर सरकार के संशोधित सोशल नियमों का किया विरोध

पाकिस्तान में इंटरनेट कंपनियों ने एक बार फिर सरकार के संशोधित सोशल नियमों के खिलाफ विरोध किया है। एशिया इंटरनेट गठबंधन और इसकी सदस्य कंपनियां प्रस्तावित संशोधनों से निराश हैं। उनका कहना है कि इसमें कई समस्याग्रस्त प्रावधान शामिल हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में इंटरनेट कंपनियों ने एक बार फिर सरकार के संशोधित सोशल नियमों के खिलाफ विरोध किया है। एशिया इंटरनेट गठबंधन और इसकी सदस्य कंपनियां प्रस्तावित संशोधनों से निराश हैं। उनका कहना है कि इसमें कई समस्याग्रस्त प्रावधान शामिल हैं। जैसे डेटा स्थानीयकरण और स्थानीय उपस्थिति आवश्यकताएं शामिल हैं, जो देश के डिजिटल विकास और परिवर्तन एजेंडे को कमजोर करती हैं।

पढ़ें :- Afghanistan News: तालिबान के लिए पाकिस्तान का फिर उमड़ा प्रेम, कहा-अमेरिका मान्यता नहीं देता तो स्थिति बदतर हो जाएगी
Jai Ho India App Panchang

नए नियमों के मुताबिक, नए ड्राफ्ट में सबसे अधिक समस्याग्रस्त प्रावधान है। दरअसल, नए ड्राफ्ट में कोई भी परिवर्तन नहीं किया गया है। इंटरनेट कंपनियों ने दावा किया है कि लेटस्ट नए ड्राफ्ट में पूराने वर्जन की तुलना में पीछे है। इस महीने की शुरुआत में सूचना प्रौद्योगिकी और दूरसंचार मंत्रालय द्वारा सोशल मीडिया नियमों का तीसरा संस्करण, गैरकानूनी ऑनलाइन सामग्री नियम 2021 को हटाना’ शीर्षक से प्रकाशित किया गया था।

एआईसी ने परामर्श प्रक्रिया से निराशा व्यक्त करते हुए संशोधित मसौदे पर एमओआईटीटी को टिप्पणियां प्रस्तुत की हैं। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, संशोधित नियमों के तहत इंटरनेट कंपनियों को पाकिस्तान में एक कार्यालय स्थापित करना होगा और देश में एक शिकायत अधिकारी की नियुक्ति करनी होगी।

 

पढ़ें :- World Test Championship Points Table में भारत बना नंबर वन, जानें किस देश को पछाड़ा?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...