1. हिन्दी समाचार
  2. नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी

नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी

Interpol Issued Red Corner Notice Against Nirav Modis Wife

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। वहीं, नीरव मोदी के खिलाफ पहले ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। भगोड़े हीरा व्यवसायी नीरव मोदी की हिरासत हाल ही में 27 अगस्त तक बढ़ा दी गई थी।

पढ़ें :- हाथरस दरिंदगी: ​दिल्ली में महिला कांग्रेस ने शुरू किया प्रदर्शन, दोषियों को सजा दिलाने की मांग

दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले और धनशोधन मामले के आरोपी नीरव को ब्रिटेन की एक अदालत के समक्ष वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से पेश किया गया था। पिछले वर्ष मार्च में गिरफ्तारी के बाद से ही 49 वर्षीय हीरा व्यवसायी दक्षिण पश्चिम लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद है।

बता दें कि, इससे पहले पीएनबी धोखाधड़ी का आरोपी नीरव मोदी की ब्रिटेन में न्यायिक हिरासत छह अगस्त तक बढ़ा दी गयी थी। नीरव मोदी पर भारत को प्रत्यर्पण किए जाने के मामले की सुनवाई चल रही है। नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी को अंजाम दिया।

इसे लेकर भारत में विभिन्न जांच एजेंसियों ने उनके खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। इस मामले में मोदी के सहयोगी मेहुल चौकसी भी भारत में वांछित हैं। वहीं, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव मोदी के खिलाफ जुलाई महीने में बड़ी कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई के तहत ईडी ने हाल ही में नीरव मोदी की करोड़ों रुपए की संपत्ति अटैच की थी।

 

पढ़ें :- उपचुनाव: 56 विधानसभा सीटों पर इस दिन होगी वोटिंग, 10 नवंबर को आयेंगे नतीजे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...