Intex ने लांच किया ‘Aqua Lions 3’ स्मार्टफोन

Intex Launches Aqua Lions 3 Smartphone

नई दिल्ली।  घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी इंटेक्स(Intex) ने गुरुवार को 6,499 रुपये की कीमत का नया ‘Aqua lions 3’ स्मार्टफोन लांच किया है।

5 इंच की एचडी-आईपीएस की क्षमता से युक्त ‘एक्वा लॉयन्स 3’ में 2.5 डी की ‘ड्रैगनट्रेल’ की तरह घुमावदार कांच वाली डिस्प्ले लगी हुई है, जो इसे स्पर्श करने में चिकना और दिखने में अच्छा महसूस कराता है। 4जी वोल्टे वाले इस स्मार्टफोन में 1.25 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ 2जीबी रैम और 16 जीबी की आतंरिक मेमोरी की क्षमता है, जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इंटेक्स टेक्नोलॉजी के उत्पाद प्रमुख इशिता बंसल ने एक बयान में कहा, “स्मार्टफोन ‘एक्वा लॉयन्स 3’ के साथ हम न केवल सबसे अच्छा डिवाइस प्रदान कर रहे हैं बल्कि इसमें स्विफ्टकी कीबोर्ड की सुविधा भी दे रहे हैं ताकि देश के विभिन्न भागों के लोग अपनी मातृ भाषा में खुद के विचारों को स्वतंत्र होकर और खुशी के साथ प्रकट कर सकें।”

इस मोबाइल फोन डिवाइस में माइक्रोसॉफ्ट प्रायोजित स्विफ्टकी के साथ सहयोग से एक स्मार्ट कीबोर्ड लगाया गया है। यह कीबोर्ड 22 भारतीय भाषाओं के उपयोग करने की सुविधा देता है।

भारत में स्विफ्टकी के प्रमुख सरबजीत सिंह ने कहा, “स्विफ्टकी के साथ भारतीय भाषाओं को टाइप करने के तीन तरीके हैं। प्रत्येक भारतीय इसकी मदद से आसानी से संचार कर सकता है। इंटेक्स के ग्राहकों तक इस सुविधा को पहुंचाने के लिए हम उत्सुक हैं।”

मोबाइल में 8 मेगापिक्सल की क्षमता के दो कैमरे अगले व पिछले भाग में लगे हुए हैं। साथ ही पिछले हिस्से में एलइडी फ्लैश लगा हुआ है, जिसकी मदद से कम रोशनी के दौरान अच्छी फोटो ली जा सकती है।

एंड्राइड 7 ओएस पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में 4000 एमएएच क्षमता की बैटरी लगी हुई है।

नई दिल्ली।  घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी इंटेक्स(Intex) ने गुरुवार को 6,499 रुपये की कीमत का नया 'Aqua lions 3' स्मार्टफोन लांच किया है। 5 इंच की एचडी-आईपीएस की क्षमता से युक्त 'एक्वा लॉयन्स 3' में 2.5 डी की 'ड्रैगनट्रेल' की तरह घुमावदार कांच वाली डिस्प्ले लगी हुई है, जो इसे स्पर्श करने में चिकना और दिखने में अच्छा महसूस कराता है। 4जी वोल्टे वाले इस स्मार्टफोन में 1.25 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ 2जीबी रैम और 16 जीबी की आतंरिक मेमोरी…