एनकाउंटर के बाद विकास दुबे की संपत्ति की जांच शुरू, ईडी ने मांगी यूपी पुलिस से इनके बारे में जानकारी

vikash dube kanpur
विकास दुबे केस: पिता को दिया नोटिस, मददगारों के निरस्त होंगे असलहा लाइसेंस

कानपुर। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद ईडी ने शिकंज कसना शुरू कर दिया है। अब ईडी विकास दुबे की संपत्ति की जांच करेगी। इसके लिए ईडी ने यूपी पुलिस से उसके सहयोगी, परिजन और करीबियों का विवरण मांगा है। इसके साथ ही ईडी ने विकास दुबे के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की वर्तमान स्थिति के बारे में भी जानकारी मांगी है।

Investigation Of Vikas Dubeys Property Begins After Encounter Ed Asks Up Police For Information About Them :

बताया जा रहा है कि ईडी अपने करीबियों के जरिए दुबई और थाईलैंड में अपनी काली कमाई निवेश करता था। सूत्र बतातें हैं कि विकास दुबे अपनी काली कमाई जय बाजपेयी के जरिए विदेशों में निवेश करता था। वहीं, ईडी इसको लेकर जानकारी जुटा रही है। विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे से पुलिस ने कई मामलों में पूछताछ की है और खासकर नेताओं और व्यापारियों के साथ संबंध को लेकर भी पूछताछ हुई है।

बता दें कि, पुलिस कर्मियों की हत्या करने के बाद​ विकास दुबे फरार हो गया था। गुरुवार वह नाटकीय ढंग से मध्यप्रदेश के उज्जैन में सरेंडर कर दिया। वहां से यूपी एसटीएफ सड़क मार्ग से उसे लेकर आ रही थी। कानपुर में एसटीएफ की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। इस बीच आरोपी पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस से हुई मुठभेड़ में वह मार दिया गया।

 

कानपुर। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद ईडी ने शिकंज कसना शुरू कर दिया है। अब ईडी विकास दुबे की संपत्ति की जांच करेगी। इसके लिए ईडी ने यूपी पुलिस से उसके सहयोगी, परिजन और करीबियों का विवरण मांगा है। इसके साथ ही ईडी ने विकास दुबे के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की वर्तमान स्थिति के बारे में भी जानकारी मांगी है। बताया जा रहा है कि ईडी अपने करीबियों के जरिए दुबई और थाईलैंड में अपनी काली कमाई निवेश करता था। सूत्र बतातें हैं कि विकास दुबे अपनी काली कमाई जय बाजपेयी के जरिए विदेशों में निवेश करता था। वहीं, ईडी इसको लेकर जानकारी जुटा रही है। विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे से पुलिस ने कई मामलों में पूछताछ की है और खासकर नेताओं और व्यापारियों के साथ संबंध को लेकर भी पूछताछ हुई है। बता दें कि, पुलिस कर्मियों की हत्या करने के बाद​ विकास दुबे फरार हो गया था। गुरुवार वह नाटकीय ढंग से मध्यप्रदेश के उज्जैन में सरेंडर कर दिया। वहां से यूपी एसटीएफ सड़क मार्ग से उसे लेकर आ रही थी। कानपुर में एसटीएफ की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। इस बीच आरोपी पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस से हुई मुठभेड़ में वह मार दिया गया।