INX मीडिया केस : दिल्ली की अदालत ने खारिज की चिंदबरम की सरेंडर की अर्जी

p chidambaram
INX मीडिया केस : दिल्ली की अदालत ने खारिज की चिंदबरम की सरेंडर की अर्जी

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया केस में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें कम होेने का नाम नहीं ले रही हैं। अब दिल्ली की एक अदालत ने ईडी द्वारा दर्ज धनशोधन मामले में उनके सरेंडर की अर्जी को खारिज कर दिया है।

Inx Media Case Delhi Court Dismisses Chidambarams Surrender Application :

बता दें कि ईडी ने विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार को गुरुवार को बताया कि इस मामले में चिदंबरम की गिरफ्तारी आवश्यक है, लेकिन यह उचित समय पर होगी। इससे पहले सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत से कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में चिदंबरम न्यायिक हिरासत में हैं। लिहाजा वो सबूतों से छेड़छाड़ की स्थिती में नहीं हैं।

चिदंबरम की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने दलील दी कि ईडी का प्रत्यावेदन दुर्भावनापूर्ण है और यह उनके मुवक्किल को नुकसान पहुंचाने पर केंद्रित है। उन्होंने अदालत से यह भी कहा था कि चिदंबरम जब चाहें समर्पण कर सकते हैं, यह उनका अधिकार है।

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया केस में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें कम होेने का नाम नहीं ले रही हैं। अब दिल्ली की एक अदालत ने ईडी द्वारा दर्ज धनशोधन मामले में उनके सरेंडर की अर्जी को खारिज कर दिया है। बता दें कि ईडी ने विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार को गुरुवार को बताया कि इस मामले में चिदंबरम की गिरफ्तारी आवश्यक है, लेकिन यह उचित समय पर होगी। इससे पहले सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत से कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में चिदंबरम न्यायिक हिरासत में हैं। लिहाजा वो सबूतों से छेड़छाड़ की स्थिती में नहीं हैं। चिदंबरम की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने दलील दी कि ईडी का प्रत्यावेदन दुर्भावनापूर्ण है और यह उनके मुवक्किल को नुकसान पहुंचाने पर केंद्रित है। उन्होंने अदालत से यह भी कहा था कि चिदंबरम जब चाहें समर्पण कर सकते हैं, यह उनका अधिकार है।