कार्ति चिदंबरम पर ईडी का एक्शन, 3 देशों में 54 करोड़ की संपत्ति जब्त

कार्ति चिदंबरम पर ईडी का एक्शन, 3 देशों में 54 करोड़ की संपत्ति जब्त
कार्ति चिदंबरम पर ईडी का एक्शन, 3 देशों में 54 करोड़ की संपत्ति जब्त

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्तिक चिदंबरम पर ईडी ने शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। टीम ने गुरुवार को कार्ति चिदम्बरम की 54 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर ली। केंद्रीय जांच एजेंसी ने INX मीडिया मामले में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की कई चल-अचल संपत्तियों को अटैच कर लिया है।

Inx Media Case Properties Worth 54 Crores Attached Belong To Karti Chidambaram London Spain Jorbagh Property :

ईडी द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार जब्त की गई सम्प​त्तियों में कार्ति चिदंबरम की कंपनी Advantage Strategic Consulting Pvt. Ltd. की कई संपत्त‍ियां शामिल है। कंपनी की कोडाइकनाल स्थि‍त 25 लाख की कृषि‍ भूमि, ऊटी स्थ‍ित 3.75 करोड़ का बंगला, ऊटी के कोथागिरी स्थ‍ित 50 लाख की कीमत का बंगला और नई दिल्ली के जोरबाग स्थित 16 करोड़ की संपत्त‍ि जब्त की है। जोरबाग स्थित बंगले में फिलहाल पी. चिदंबरम रहते है, लेकिन कानूनी दस्तावेजों के मुताबिक इसका मालिकाना हक कार्ति और उसकी मां नलिनी चिदम्बरम के नाम पर है।

वहीं, ईडी ने विदेशों में बनाई गई उनकी संपत्ति को भी जब्त किया है। इसमें यूके समरसेट में 8 करोड़ की कीमत वाला फार्म और घर और स्पेन के बार्सिलोना में जमीन जब्त की है, जिसकी कीमत करीब 14 करोड़ रुपये है। इसके अलावा ASCPL के नाम से डीसीबी बैंक में 90 लाख की फिक्स्ड डिपॉजिट, कार्ति के नाम से इंडियन ओवरसीज बैंक में मौजूद 9.23 करोड़ की धनराशि भी जब्त की है। ईडी के मुताबिक जब्त संपत्त‍ि की कुल कीमत 54 करोड़ रुपये है।

कीर्ति का आरोप हैं कि 2007 में विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड ने आईएनएक्स मीडिया को विदेश से 305 करोड़ रुपये की रकम प्राप्त करने के लिए अनुमति प्रदान करने में अनियमिततायें की। इस समय कार्ति के पिता पी चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे, जिसका उन्होने फायदा उठाया था।

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्तिक चिदंबरम पर ईडी ने शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। टीम ने गुरुवार को कार्ति चिदम्बरम की 54 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर ली। केंद्रीय जांच एजेंसी ने INX मीडिया मामले में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की कई चल-अचल संपत्तियों को अटैच कर लिया है।ईडी द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार जब्त की गई सम्प​त्तियों में कार्ति चिदंबरम की कंपनी Advantage Strategic Consulting Pvt. Ltd. की कई संपत्त‍ियां शामिल है। कंपनी की कोडाइकनाल स्थि‍त 25 लाख की कृषि‍ भूमि, ऊटी स्थ‍ित 3.75 करोड़ का बंगला, ऊटी के कोथागिरी स्थ‍ित 50 लाख की कीमत का बंगला और नई दिल्ली के जोरबाग स्थित 16 करोड़ की संपत्त‍ि जब्त की है। जोरबाग स्थित बंगले में फिलहाल पी. चिदंबरम रहते है, लेकिन कानूनी दस्तावेजों के मुताबिक इसका मालिकाना हक कार्ति और उसकी मां नलिनी चिदम्बरम के नाम पर है।वहीं, ईडी ने विदेशों में बनाई गई उनकी संपत्ति को भी जब्त किया है। इसमें यूके समरसेट में 8 करोड़ की कीमत वाला फार्म और घर और स्पेन के बार्सिलोना में जमीन जब्त की है, जिसकी कीमत करीब 14 करोड़ रुपये है। इसके अलावा ASCPL के नाम से डीसीबी बैंक में 90 लाख की फिक्स्ड डिपॉजिट, कार्ति के नाम से इंडियन ओवरसीज बैंक में मौजूद 9.23 करोड़ की धनराशि भी जब्त की है। ईडी के मुताबिक जब्त संपत्त‍ि की कुल कीमत 54 करोड़ रुपये है।कीर्ति का आरोप हैं कि 2007 में विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड ने आईएनएक्स मीडिया को विदेश से 305 करोड़ रुपये की रकम प्राप्त करने के लिए अनुमति प्रदान करने में अनियमिततायें की। इस समय कार्ति के पिता पी चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे, जिसका उन्होने फायदा उठाया था।