1. हिन्दी समाचार
  2. iPhone 11 Pro, iPhone 11 Pro Max लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

iPhone 11 Pro, iPhone 11 Pro Max लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

Iphone 11 Pro Iphone 11 Pro Max Launch Learn Features And Price

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max को लॉन्च कर दिया गया है। क्यूपर्टिनो में आयोजित एक इवेंट में ऐप्पल ने अपने लेटेस्ट प्रीमियम स्मार्टफोन से पर्दा उठाया। इस इवेंट में कंपनी ने आईफोन 11 को भी लॉन्च किया जो कंपनी का सबसे किफायती आईफोन है। इसके साथ ऐप्पल आर्केड गेम सब्सक्रिप्शन और ऐप्पल टीवी+ वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस से भी पर्दा उठाया गया। इवेंट में Apple ने ऐप्पल वॉच सीरीज 5 और नए 10.2 इंच के आईपैड को भी पेश किया गया, साथ ही iOS 13 के बारे में भी इवेंट के दौरान जानकारी को साझा किया गया है।। आइए आपको आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली के दौरान अगर छूटी है आपकी ट्रेन तो रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, जानिए...

iPhone 11 pro के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

अनुमानित कीमत और स्पेसिफिकेशन्स: इस फोन का डिस्प्ले iphone XS के डिस्प्ले से मिलता होगा। इसमें 5.8 इंच OLED डिस्प्ले दिया जाएगा। इस फोन को US $999 में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें भी बेहतर फेस ID के साथ A13 प्रोसेसर मौजूद होगा। Apple iPhone 11 Pro 3D टच सपोर्ट नहीं करेगा, लेकिन ये फोन एप्पल पेंसिल को सपोर्ट करेगा। फोन में 6GB रैम के साथ 128GB/256GB/512GB स्टोरेज विकल्प दिए जाएंगे। iPhone 11 Pro में 3,190 mAh बैटरी के साथ रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट दिया जाएगा। इसमें 12MP का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। हालांकि, यह फोन रियर पर तीन 12MP कैमरा के साथ थोड़ा प्रीमियम होगा। इसमें एक स्टैंडर्ड सेंसर, अल्ट्रा-वाइड कैमरा और टेलीफोटो लेंस दिया जा सकता है।

Apple iPhone 11 Pro Max स्पेसिफिकेशन्स

Apple iPhone 11 Pro Max की स्पेसिफिकेशन्स कहीं-ना-कहीं iPhone 11 Pro से मिलते-जुलते होंगे। हालांकि, इसके डिस्प्ले साइज और रिजोल्यूशन, बैटरी और कीमत में अंतर होगा। Apple iPhone 11 Pro Max में 6.5 इंच OLED स्क्रीन दी जाएगी। iPhone 11 Pro Max की कीमत US $1099 से शुरू हो सकती है। फोन की बैटरी 3500mAh की हो सकती है।

पढ़ें :- होटल में एंट्री लेने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को करना होगा ये जरूरी काम

Apple iPhone 11 Pro Max में फेस आईडी को भी नए आईफोन मॉडल में अपग्रेड किया गया है। अब यह 30 प्रतिशत ज्यादा तेजी से काम करेगा। बैटरी लाइफ को लेकर Apple का दावा है कि iPhone 11 Pro की बैटरी आईफोन Xएस की तुलना में 4 घंटे ज्यादा चलेगी और iPhone 11 Pro Max “सबसे ज्यादा बैटरी लाइफ वाला आईफोन” है। इसकी बैटरी आईफोन Xएक्स मैक्स की तुलना में 5 घंटे ज्यादा चलेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...