1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. IPhone : IPhone 13 बेहतर मैगसेफ चार्जर के साथ हो सकता है लॉन्च

IPhone : IPhone 13 बेहतर मैगसेफ चार्जर के साथ हो सकता है लॉन्च

FCC फाइलिंग में Apple iPhone 12 मॉडल को विरासत फोन आइटम के रूप में संदर्भित करता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

आईफोन 13 के लॉन्च की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इस बीच, यूएस फेडरल कम्युनिकेशंस कमिशन (एफसीसी) के साथ फाइलिंग पर एक संशोधित मैगसेफ चार्जर दिखाई दिया है जो नई आईफोन श्रृंखला के साथ आ सकता है। यूएस एफसीसी लिस्टिंग ने आईफोन 12 मॉडल को लीगेसी डिवाइस के रूप में भी उल्लेख किया है, जबकि चार न्यू फोन आइटम सूचीबद्ध हैं जो आईफोन 13 वेरिएंट हो सकते हैं। नए iPhone मॉडल के अलावा, अपग्रेड किए गए MagSafe चार्जर का AirPods Pro पर परीक्षण किया गया प्रतीत होता है।

पढ़ें :- 16 इंच का मैकबुक प्रो Apple M1X चिप के साथ अक्टूबर 2021 में हो सकता है लॉन्च
Jai Ho India App Panchang

13 अगस्त को दायर, यूएस एफसीसी फाइलिंग से पता चलता है कि अगले मैगसेफ चार्जर का परीक्षण उपकरणों की सूची में किया गया था। इसमें मॉडल नंबर A2341, A2172, A2176 और A2342 के साथ लीगेसी फोन आइटम शामिल थे। ये विशेष रूप से iPhone 12 , iPhone 12 Pro , iPhone 12 Pro Max और iPhone 12 mini के यूएस संस्करण हैं ।

Apple iPhone 13 मजबूत मैगसेफ मैग्नेट के साथ रिवर्स चार्जिंग फीचर लाएगा

iPhone 13 सैटेलाइट फीचर कुछ बाजारों में लॉन्च होगा, 2022 में लाइव होगा:
मौजूदा iPhone मॉडल के साथ, FCC फाइलिंग से पता चलता है कि चार नए Apple फोन मॉडल पर MagSafe चार्जर का परीक्षण किया गया था। ये iPhone 13 , iPhone 13 Pro , iPhone 13 Pro Max और iPhone 13 mini हो सकते हैं । हालाँकि, फाइलिंग में कोई ठोस विवरण देने के लिए कोई मॉडल नंबर शामिल नहीं है।

यूएस FCC फाइलिंग के एक भाग के रूप में उपलब्ध दस्तावेज़ भी इस बारे में कोई सटीक जानकारी प्रदान नहीं करते हैं कि मौजूदा विकल्प की तुलना में नए MagSafe चार्जर में क्या सुधार किया गया है।

पढ़ें :- Apple iPhone 13 लॉन्च: जानिए संभावित कीमत, रंग विकल्प और बहुत कुछ

फिर भी, टिपस्टर मैक्स वेनबैक ने इस साल की शुरुआत में सुझाव दिया था कि 2021 के iPhone मॉडल में iPhone 12 मॉडल पर उपलब्ध की तुलना में मजबूत मैग्नेट के साथ एक बेहतर MagSafe तकनीक शामिल होगी । वायरलेस चार्जिंग कॉइल के आकार और चार्जिंग गति के हिस्से पर कुछ सुधारों का भी अनुमान लगाया गया है।

Apple iPhone 13 मजबूत मैगसेफ मैग्नेट के साथ रिवर्स चार्जिंग फीचर लाएगा

iPhone 13 लॉन्च से पहले iPhone मार्केट शेयर में गिरावट:
जुलाई में, यह बताया गया था कि iPhone 13 मॉडल नई मैगसेफ तकनीक के माध्यम से रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट ले सकता है। इससे पता चलता है कि नया iPhone परिवार आपके मौजूदा Apple उपकरणों को वायरलेस तरीके से चार्ज करने में सक्षम हो सकता है – ठीक उसी तरह जैसे Huawei और Samsung सहित कंपनियां कुछ समय के लिए अपने फ्लैगशिप पर पेश कर रही हैं।

iPhone 13 मई फीचर सैटेलाइट कम्युनिकेशन कनेक्टिविटी
Apple चिप बनाने की लागत में वृद्धि को कम करने के लिए iPhone 13 की कीमत बढ़ा सकता है परिवर्तनों को समझने के लिए हमें आधिकारिक घोषणा की प्रतीक्षा करनी होगी। Apple को अगले सप्ताह की शुरुआत में अपने वर्चुअल सितंबर इवेंट की मेजबानी करने की अफवाह है, जहां iPhone 13 मॉडल का अनावरण होने की उम्मीद है। यह वह जगह भी हो सकती है जहां हम नया मैगसेफ चार्जर और कुछ अन्य एक्सेसरीज देख सकते हैं।

पढ़ें :- Realme GT Neo 2 जल्द ही लॉन्च होने की पुष्टि: जानिए मुख्य स्पेसिफिकेशन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...