1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. iPhone 14 Pro मॉडल अपग्रेडेड 48-मेगापिक्सेल वाइड कैमरा, 8GB रैम के साथ आ सकते हैं

iPhone 14 Pro मॉडल अपग्रेडेड 48-मेगापिक्सेल वाइड कैमरा, 8GB रैम के साथ आ सकते हैं

पूरे iPhone 14 लाइनअप में 120Hz डिस्प्ले होने की उम्मीद है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

बाजार विश्लेषक के अनुसार iPhone 14 प्रो मॉडल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएंगे, जिसमें 48-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल शूटर और 12-मेगापिक्सल का प्रत्येक अल्ट्रा-वाइड और टेलीफोटो कैमरा होगा। लाइनअप में प्रो मॉडल में 8GB RAM होने का भी अनुमान है। IPhone 14 लाइनअप में चार नए मॉडल होने की उम्मीद है, जिसमें iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max दो प्रीमियम मॉडल और iPhone 14 और iPhone 14 Max दो अपेक्षाकृत किफायती विकल्प हैं।

पढ़ें :- Kangana Ranaut Back On Twitter : कंगना रनौत की डेढ़ साल बाद 'इमरजेंसी' के साथ ट्विटर पर वापसी, यूजर्स बोले- बधाई हो

विश्लेषक जेफ पु ने हैतोंग इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के साथ एक शोध नोट में iPhone 14 प्रो मॉडल के कैमरा सेटअप और रैम विवरण की भविष्यवाणी की है । विश्लेषक ने कहा कि लाइनअप में दो प्रो मॉडल में 48-मेगापिक्सेल वाइड-एंगल शूटर के साथ-साथ 12-मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड और टेलीफोटो कैमरे होंगे। यह iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max का अपग्रेड है क्योंकि दोनों में 12-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा है , साथ ही अल्ट्रा-वाइड और टेलीफोटो शूटर समान मेगापिक्सेल की गिनती करते हैं।

अटकलें टीएफ इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के विश्लेषक मिंग-ची कू द्वारा उल्लिखित एक के साथ संरेखित हैं, जिन्होंने पहले सुझाव दिया था कि iPhone 14 प्रो मॉडल पर 48-मेगापिक्सेल कैमरा 8K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ आएगा ।

यह भी बताया कि आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स 8 जीबी रैम के साथ आएंगे। यह भी iPhone 13 प्रो मॉडल का अपग्रेड प्रतीत होता है, जिसमें उनकी बेंचमार्क लिस्टिंग के अनुसार 6GB रैम है ।

प्रो मॉडल के साथ, सभी नए iPhone 14 मॉडल मानक के रूप में 120Hz डिस्प्ले के साथ आएंगे। यह प्रदर्शन उद्योग विश्लेषक रॉस यंग के हालिया सुझाव के विपरीत है, जिन्होंने कहा था कि लाइनअप में मानक मॉडल में 60 हर्ट्ज डिस्प्ले जारी रहेगा ।

पढ़ें :- Jio True 5G : जियो ने देश के 50 शहरों में एक साथ लॉन्च किया 5जी नेटवर्क, बनाया नया रिकॉर्ड

मानक iPhone 14 मॉडल में 64GB स्टोरेज होगी। यह iPhone 13 मॉडल के विपरीत है जिसमें आधार के रूप में 128GB स्टोरेज है ।

अब तक, अगली पीढ़ी के Apple उपकरणों की भविष्यवाणी करने के लिए  मिश्रित ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने इस साल के 16-इंच मैकबुक प्रो और आईपैड प्रो मॉडल पर मिनी-एलईडी डिस्प्ले की उपस्थिति का सही अनुमान लगाया । हालाँकि, उन्होंने यह भी सुझाव दिया था कि Apple 2019 में अपने नए HomePod मॉडल को 3D-सेंसिंग कैमरों के साथ लॉन्च करेगा , जो नहीं हुआ। हालांकि कुछ पेटेंटों ने भी विकास का संकेत दिया – बिना किसी स्पष्ट समय सीमा को निर्दिष्ट किए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...