1. हिन्दी समाचार
  2. iPhones नहीं हैं सेफ, ऐंड्रॉयड से 167 गुना ज्यादा है हैक होने का खतरा

iPhones नहीं हैं सेफ, ऐंड्रॉयड से 167 गुना ज्यादा है हैक होने का खतरा

Iphones Are Not Safe 167 Times More Prone To Hack Than Android

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। अक्सर देखा जाता है कि तीसरी पार्टी के जरिए स्मार्टफोन को हैक किया जाने का अंदेशा ज्यादा रहता है, ऐसे में ब्रिटेन के एक शोध में ये खुलासा किया गया है कि अन्य मोबाइल ब्रांडों की तुलना में आईफोन ( iPhone ) के हैक होने का खतरा 167 गुना अधिक है। ब्रिटेन स्थित फोन से संबंधिक मामलों को देखने वाली कंपनी केस 24 डॉट कॉम के टेक एक्सपर्ट (प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ) ने ये आंकड़े मासिक गूगस सर्च के विश्लेषण से एकत्र किए हैं, जिसमें देखा गया कि कितने ब्रिटिश नागरिक विभिन्न ऐप या स्मार्टफोन ब्रांड को हैक करने के बारे में जानकारी पाना चाहते हैं।

पढ़ें :- किसी समय कोई चौकीदार था तो कोई वेटर, लेकिन आज हैं ये 8 बॉलीवुड के चमकते सितारे

यूके की कंपनी ने किया रिसर्च

यूके की फोन केस बनाने वाली कंपनी Case.24 ने वहां के यूजर्स के द्वारा किए जाने वाले गूगल सर्च का मंथली सर्च वॉल्यूम डेटा को कलेक्ट करने के बाद इस रिपोर्ट को जारी किया है। यह डेटा रिसर्च यूजर्स द्वारा स्मार्टफोन ब्रैंड या किसी ऐप को हैक करने के तरीके को गूगल पर सर्च किए जाने पर आधारित थी।

10 हजार से ज्यादा बार हुआ सर्च

कंपनी ने रिसर्च में पाया कि 10,040 यूजर गूगल पर ‘how to hack iPhones’ सर्च कर रहे थे। वहीं, इस सूची में दूसरा नाम सैमसंग का था जिसे हैक करने के तरीके ढूंढने वाले यूजर्स की संख्या 700 थी। वहीं, सबसे कम सर्च किए जाने वाले स्मार्टफोन्स ब्रैंड में एलजी, सोनी और नोकिया का नाम था। इन स्मार्टफोन्स को हैक करने के तरीके सर्च करने वाले यूजर काफी कम थे।

पढ़ें :- 11 बहुओं ने सास को ही मान लिया देवी, सोने के गहने पहनाकर प्रतिमा की रोज करती हैं पूजा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...