आईपीएल-10: वार्नर का तूफानी शतक, हैदराबाद ने कोलकाता को 48 रनों से हराया

Ipl 10 Hyderabad Beat Kolkata By 48 Runs

हैदराबाद| मौजूदा चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान डेविड वार्नर (126) की तूफानी पारी और अपने गेंदबाजों के संतुलित प्रदर्शन के दम पर रविवार को यहां के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 37वें राउंड रोबिन लीग मुकाबले में कोलकाता नाइट राइर्ड्स को 48 रनों से हरा दिया। आईपीएल के इस सीजन में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज वार्नर की तूफानी पारी से हैदराबाद ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 210 रनों की चुनौती रखी लेकिन बड़े स्कोर के दबाव और बारिश के विध्न के कारण कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 161 रन ही बना सकी।




कोलकाता की ओर से रोबिन उथप्पा ने 53 और मनीष पांडे ने 39 रन बनाए। शेष कोई बल्लेबाज मौके की नजाकत को भांपते हुए बड़ी या फि तूफानी पारी नहीं खेल सका। हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज और सिद्धार्थ कौल ने अपने-अपने चार ओवरों के कोटे में क्रमश: 29, 26 और 26 रन खर्च करते हुए दो-दो विकेट प्राप्त किए। कोलकाता इस सीजन में अब तक खेले गए 10 में से सात मैच जीतकर आठ टीमों की तालिका में शीर्ष पर है, वहीं हैदराबाद कुल 10 मैचों में से छह में फतह के साथ कुल 13 अंक लेकर तीसरे स्थान पर काबिज है। हैदराबाद का एक मैच रद्द भी हुआ है। दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने थीं। पिछले मैच में कोलकाता ने हैदराबाद को 17 रनों से हराया था लेकिन अब वार्नर सेना ने उस हार का हिसाब बराबर कर लिया है।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही हैदराबाद की टीम ने वार्नर और शिखर धवन (29) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 139 रनों की साझेदारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 209 रन बनाए। वार्नर और धवन की साझेदारी 76 गेंदों का नतीजा रही। इसके अलावा केन विलियमसन ने 25 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 40 रन बनाए। यह हैदराबाद का आईपीएल में अब तक का सबसे बड़ा योग है और साथ ही साथ यह कोलकाता के खिलाफ किसी भी टीम का आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर है।




धवन 30 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाने के बाद 139 रनों के कुल योग पर रन आउट हुए। इसके बाद वार्नर ने केन के सथ दूसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़े। वार्नर 177 के कुल योग पर क्रिस वोक्स की गेंद पर कप्तान गौतम गम्भीर के हाथों कैच आउट हुए। वार्नर ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 20 गेंदों पर 50 और 43 गेंदों पर 100 रन पूरे किए। जब वह आउट हुए तब तक वह 59 गेंदों पर 10 चौके और 8 छक्के लगा चुके थे। वार्नर ने आईपीएल इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक लगाया। मैन ऑफ द मैच चुने गए वार्नर के आउट होने के बाद केन ने युवराज सिंह (नाबाद 6) के साथ तीसरे विकेट के लिए 22 गेंदों पर 38 रन जोडे। केन पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट हुए।

हैदराबाद| मौजूदा चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान डेविड वार्नर (126) की तूफानी पारी और अपने गेंदबाजों के संतुलित प्रदर्शन के दम पर रविवार को यहां के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 37वें राउंड रोबिन लीग मुकाबले में कोलकाता नाइट राइर्ड्स को 48 रनों से हरा दिया। आईपीएल के इस सीजन में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज वार्नर की तूफानी पारी से हैदराबाद ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 210 रनों…