IPL 10: कई दिग्गज है चोटिल, कोहली की जगह यह स्टार है आरसीबी का कप्तान

बैंगलोर। आइपीएल का रोमांच कल से शुरू होने जा रहा है। वैसे तो इस आईपीएल में बहुत कुछ नया देखने को मिलने वाला है लेकिन दुख की बात यह है कि इस आईपीएल सीजन में कई भारतीय दिग्गज चोटिल है। कुछ खिलाड़ी तो चोटिल होने की वजह से पूरा आईपीएल सीजन ही नहीं खेल पाएंगे वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे है जो शुरुआती मैचों में अपनी टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे लेकिन कुछ मैचों बाद मैदान पर दिखेंगे।



इसी क्रम में चोटिल खिलाड़ियों की फेहरिश्त में शामिल है भारतीय स्टार क्रिकेटर विराट कोहली। चोटिल होने की वजह से बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली की जगह पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉटसन को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। कोहली के चोटिल होने के बाद टीम की कप्तानी को लेकर संशय बरकरार था। इस टीम की कप्तानी एबी डिविलियर्स को भी देने की खबरें सामने आ रही थीं। हालांकि, डिविलियर्स के भी चोटिल होने की वजह से अब दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉटसन को कप्तानी मिलेगी।



आइपीएल की सबसे मजबूत टीमों में शुमार बैंगलोर अब तक एक बार भी आइपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है। पिछली बार की उपविजेता बैंगलोर का पहला मुकाबला 5 अप्रैल को पिछली बार की चैंपियन हैदराबाद से होना है। कोहली के अलावा डिविलियर्स के पहले मैच में खेलने पर शक है। उन्हें पीठ में चोट लगी है। विराट के चोटिल होने के बाद कोच डेनियल विटोरी ने एबी डिविलियर्स को कप्तानी सौंपे जाने की घोषणा की थी। बाद में खबर आई कि डिविलियर्स पीठ की चोट से परेशान हैं और वह दक्षिण अफ्रीकी टूर्नामेंट मोमेंटम कप से अपना नाम वापस ले चुके हैं। हालांकि, डिविलियर्स अब बेंगलुरु आकर टीम में शामिल हो चुके हैं, लेकिन पहले मैच में उनके खेलने पर अब भी संशय बना हुआ है।