IPL 2018 में कप्तान धोनी, जड़ेजा और रैना के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी

mahendra-singh-dhoni

नई दिल्ली। स्पॉट फिक्सिंग के मामलें में फंसने के बाद दो सालों तक आईपीएल से दूर रही चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी 2018 के आईपीएल सीजन में वापसी करने जा रही है। सबसे खास बात यह है कि चेन्नई की यह वापसी उसके पुराने कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व में हो रही है। चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी के साथ अनुबंध करते हुए एक वीडियो गुरुवार को अपने आॅफिशियल सोशल मीडिया हैंडल पर अपलोड किया है। जिसमें एमएस धोनी मुस्कुराते हुए चेन्नई फ्रेंचाइजी के साथ कांट्रेक्ट साइन करते हुए नजर आ रहे हैं और उनकी बेटी बगल में खड़ी है।

कप्तान धोनी के अलावा चेन्नई टीम में वापसी करने वाले खिलाड़ियों में रविन्द्र जड़ेजा, सुरेश रैना भी शामिल हैं। इन तीनों खिलाड़ियों की तिकड़ी चेन्नई टीम की मैच जिताउ तिकड़ी के रूप में पहचानी जाती है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि इन खिलाड़ियों के अलावा चेन्नई को अपनी पुरानी टीम के किन अन्य खिलाड़ियों का साथ मिला है।

{ यह भी पढ़ें:- 3 साल बाद सुरेश रैना टीम इंडिया में शामिल }

आपको बता दें कि 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी और राजस्थान रॉयल्स के मालिकान के फंसने के बाद अदालत ने इन दोनों टीमों के आईपीएल में खेलने के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। जिसकी मियाद 2018 में पूरी हो चुकी है।

चेन्नई टीम के लिए आठ सीजनों में बतौर कप्तान और कीपर खेलते हुए एमएस धोनी ने 2987 रन बनाए थे। टीम पर प्रतिबंध लगने के बाद से वह पिछले दो सीजनों में राइजिंग पुणे सुपरस्टार्स के लिए बतौर बल्लेबाज और कीपर खेलते नजर आए। वहीं आॅलराउंडर रविन्द्र जडेजा और विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना की बात की जाए तो इन दोनों खिलाड़ियों ने इन दो सालों में गुजरात फ्रेंचाइजी के लिए प्रदर्शन किया था।

रविन्द्र जडेजा की गिनती आईपीएल के सफलतम आॅलरांडर्स में होती है। चेन्नई टीम का हिस्सा रहते उन्होंने बतौर गेंदबाज 112 मुकाबलों में 82 विकेट लिए हैं जबकि 109 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 1732 रन बनाए हैं।

भारतीय टीम में अपनी फिटनेस के चलते जगह बनाने में असफल रहने सुरेश रैना की बात की जाए तो वह आईपीएल के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में गिनती रखते हैं। उन्होने अपने आईपीएल कॅ​रियर में 139 के स्ट्राइक रेट के साथ 4540 रन बनाए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- भारतीय क्रिकेटर संदीप शर्मा ने अपनी गर्लफ्रेंड से की सगाई, शेयर की तस्वीर }

नई दिल्ली। स्पॉट फिक्सिंग के मामलें में फंसने के बाद दो सालों तक आईपीएल से दूर रही चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी 2018 के आईपीएल सीजन में वापसी करने जा रही है। सबसे खास बात यह है कि चेन्नई की यह वापसी उसके पुराने कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व में हो रही है। चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी के साथ अनुबंध करते हुए एक वीडियो गुरुवार को अपने आॅफिशियल सोशल मीडिया हैंडल पर अपलोड किया है। जिसमें एमएस धोनी मुस्कुराते…
Loading...