IPL 2018 MI vs DD: दिल्ली ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाज़ी

मुंबई। आइपीएल के 55वें मुकाबले में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से हो रहा है। इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 7 ओवर में 2 विकेट गंवा कर 60 रन बना लिए हैं। श्रेयस अय्यर (3 रन) और ऋषभ पंत (20 रन) क्रीज पर हैं।

Ipl 2018 Mi Vs Dd Live Cricket Score :

कप्तान श्रेयस अय्यर की टीम दिल्ली के लिए अगले दौर में पहुंचने की कोई उम्मीद नहीं है, लेकिन पिछले मैच में शानदार फॉर्म में चल रही चेन्नई को 34 रन से हराने के बाद वह रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई का खेल बिगाड़ने की कोशिश करेगी क्योंकि अब उसके लिए टूर्नामेंट में कुछ नहीं बचा है तो उसके युवा खिलाड़ी रोहित एंड कंपनी के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।

हैदराबाद 13 मैचों में 18 और चेन्नई इतने ही मैचों में 16 अंक से प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी है. लेकिन आंकड़ों के हिसाब से दो प्लेऑफ स्थान के लिए पांच टीमें दौड़ में बनी हुई हैं और चार टीमों के 12-12 अंक हैं. मुंबई अपने अंतिम मैच में जीत के अलावा प्रार्थना करेगी कि हैदराबाद घरेलू मैदान पर अपने अंतिम मैच में कोलकाता (13 मैच में 14 अंक) को हरा दे।

दोनों टीमों में हुआ एक-एक बदलाव

मुंबई के लिए करो या मरो के इस मुकाबले में एक बदलाव किया गया है। इस मैच के लिए मिचेल मैक्लेनेघन की जगह मुस्तफिजुर रहमान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। वहीं, दिल्ली की तरफ से आवेश खान की जगह लियाम प्लंकेट को मौका मिला है।

मुंबई के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए ये मुकाबला काफी अहम है। इस मैच में जीत ही मुंबई को अंतिम चार में पहुंचा सकती है। वहीं दिल्ली की टीम की नज़र मुंबई का खेल बिगाड़ने पर होगी।

दिल्ली की टीम एक बार फिर रिषभ पंत से दमदार पारी की उम्मीद करेगी। पंत आइपीएल के एक सत्र में 600 से अधिक रन करने वाले दिल्ली के पहले बल्लेबाज हैं। पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी कोटला की धीमी पिच पर पंत (38) ने सर्वाधिक रन बनाए थे।

प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली डेयरडेविल्स: पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, हर्षल पटेल, अमित मिश्रा, लियाम प्लंकेट, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बोल्ट

मुंबई इंडियंस: सूर्यकुमार यादव, इविन लुइस, ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, बेन कटिंग, मयंक मार्कंडेय, जसप्रीत बुमराह, मुस्ताफिजुर रहमान.

मुंबई। आइपीएल के 55वें मुकाबले में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से हो रहा है। इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 7 ओवर में 2 विकेट गंवा कर 60 रन बना लिए हैं। श्रेयस अय्यर (3 रन) और ऋषभ पंत (20 रन) क्रीज पर हैं। कप्तान श्रेयस अय्यर की टीम दिल्ली के लिए अगले दौर में पहुंचने की कोई उम्मीद नहीं है, लेकिन पिछले मैच में शानदार फॉर्म में चल रही चेन्नई को 34 रन से हराने के बाद वह रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई का खेल बिगाड़ने की कोशिश करेगी क्योंकि अब उसके लिए टूर्नामेंट में कुछ नहीं बचा है तो उसके युवा खिलाड़ी रोहित एंड कंपनी के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। हैदराबाद 13 मैचों में 18 और चेन्नई इतने ही मैचों में 16 अंक से प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी है. लेकिन आंकड़ों के हिसाब से दो प्लेऑफ स्थान के लिए पांच टीमें दौड़ में बनी हुई हैं और चार टीमों के 12-12 अंक हैं. मुंबई अपने अंतिम मैच में जीत के अलावा प्रार्थना करेगी कि हैदराबाद घरेलू मैदान पर अपने अंतिम मैच में कोलकाता (13 मैच में 14 अंक) को हरा दे।

दोनों टीमों में हुआ एक-एक बदलाव

मुंबई के लिए करो या मरो के इस मुकाबले में एक बदलाव किया गया है। इस मैच के लिए मिचेल मैक्लेनेघन की जगह मुस्तफिजुर रहमान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। वहीं, दिल्ली की तरफ से आवेश खान की जगह लियाम प्लंकेट को मौका मिला है। मुंबई के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए ये मुकाबला काफी अहम है। इस मैच में जीत ही मुंबई को अंतिम चार में पहुंचा सकती है। वहीं दिल्ली की टीम की नज़र मुंबई का खेल बिगाड़ने पर होगी। दिल्ली की टीम एक बार फिर रिषभ पंत से दमदार पारी की उम्मीद करेगी। पंत आइपीएल के एक सत्र में 600 से अधिक रन करने वाले दिल्ली के पहले बल्लेबाज हैं। पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी कोटला की धीमी पिच पर पंत (38) ने सर्वाधिक रन बनाए थे।

प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली डेयरडेविल्स: पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, हर्षल पटेल, अमित मिश्रा, लियाम प्लंकेट, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बोल्ट मुंबई इंडियंस: सूर्यकुमार यादव, इविन लुइस, ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, बेन कटिंग, मयंक मार्कंडेय, जसप्रीत बुमराह, मुस्ताफिजुर रहमान.