IPL 2018 MI vs KKR : रोमांचक मैच में मुंबई ने कोलकाता को 13 रनों से हराया

मुंबई। हार्दिक पांड्या (नाबाद 35 रन, दो विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत मुंबई इंडियंस ने यहां अपने घर वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वें संस्करण के 37 वें मैच में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 रन से हरा दिया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 181 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर कोलकाता को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन पर रोक दिया। कोलकाता के लिए रोबिन उथप्पा ने सर्वाधिक 54 रन बनाए।

Ipl 2018 Mi Vs Kkr Live Score Update :

मुबई की 10 मैचों में यह चौथी जीत है जबकि कोलकाता को 10 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत की बदौलत मुंबई ने प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। मुंबई के लिए हार्दिक ने दो और मिशेल मैक्लेनेघन, जसप्रीत बुमराह, मयंक मरक डेय और क्रूणाल पांडया ने एक-एक विकेट हासिल किया।

रोबिन उथप्पा के 4000 रन पूरे

दो विकेट 28 रन पर गिरने के बाद उथप्पा और नीतीश राणा ने आक्रमण की जिम्मेदारी संभाली। हालांकि, नए बल्लेबाज रोबिन उथप्पा को 4 रनों के निजी स्कोर पर तब जीवनदान मिला, जब हार्दिक पंड्या की गेंद पर मयंक मार्कंडेय ने आसान कैच छोड़ दिया। इसका फायदा भी उन्होंने खूब उठाया। उथप्पा ने अपनी पारी के दौरान 8वें ओवर में मयंक मार्कंडेय को छक्का लगाकर IPL करियर के 4000 रन पूरे किए।

उन्होंने 12वें ओवर में बेन कटिंग को हैटट्रिक चौके लगाकर 32 गेंदों में इस सीजन की पहली फिफ्टी पूरी की। उन्हें 13वें ओवर में मयंक मार्कंडेय ने 54 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया। उथप्पा ने 35 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के लगाए। उनके और नीतीश राणा के बीच तीसरे विकेट के लिए 84 रन जोड़े। इसके अगले ही ओवर में 115 रनों के टीम स्कोर पर नीतीश राणा (27 गेंद, 31 रन, 3 चौके और 1 छक्का) का विकेट गिरा।

मुंबई। हार्दिक पांड्या (नाबाद 35 रन, दो विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत मुंबई इंडियंस ने यहां अपने घर वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वें संस्करण के 37 वें मैच में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 रन से हरा दिया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 181 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर कोलकाता को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन पर रोक दिया। कोलकाता के लिए रोबिन उथप्पा ने सर्वाधिक 54 रन बनाए। मुबई की 10 मैचों में यह चौथी जीत है जबकि कोलकाता को 10 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत की बदौलत मुंबई ने प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। मुंबई के लिए हार्दिक ने दो और मिशेल मैक्लेनेघन, जसप्रीत बुमराह, मयंक मरक डेय और क्रूणाल पांडया ने एक-एक विकेट हासिल किया।

रोबिन उथप्पा के 4000 रन पूरे

दो विकेट 28 रन पर गिरने के बाद उथप्पा और नीतीश राणा ने आक्रमण की जिम्मेदारी संभाली। हालांकि, नए बल्लेबाज रोबिन उथप्पा को 4 रनों के निजी स्कोर पर तब जीवनदान मिला, जब हार्दिक पंड्या की गेंद पर मयंक मार्कंडेय ने आसान कैच छोड़ दिया। इसका फायदा भी उन्होंने खूब उठाया। उथप्पा ने अपनी पारी के दौरान 8वें ओवर में मयंक मार्कंडेय को छक्का लगाकर IPL करियर के 4000 रन पूरे किए। उन्होंने 12वें ओवर में बेन कटिंग को हैटट्रिक चौके लगाकर 32 गेंदों में इस सीजन की पहली फिफ्टी पूरी की। उन्हें 13वें ओवर में मयंक मार्कंडेय ने 54 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया। उथप्पा ने 35 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के लगाए। उनके और नीतीश राणा के बीच तीसरे विकेट के लिए 84 रन जोड़े। इसके अगले ही ओवर में 115 रनों के टीम स्कोर पर नीतीश राणा (27 गेंद, 31 रन, 3 चौके और 1 छक्का) का विकेट गिरा।