IPL 2018 MI vs KXIP: आज मुंबई के लिए ‘करो या मरो’, हारी तो प्‍लेऑफ की रेस से होगी बाहर

IPL 2018 MI vs KXIP: आज मुंबई के लिए 'करो या मरो', हारी तो प्‍लेऑफ की रेस से होगी बाहर
IPL 2018 MI vs KXIP: आज मुंबई के लिए 'करो या मरो', हारी तो प्‍लेऑफ की रेस से होगी बाहर
नई दिल्ली। आईपीएल 2018 के मुकाबले में आज रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस का सामना आर. अश्विन की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब से होगा। खराब फार्म से जूझ रही दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला टूर्नामेंट में अस्तित्व बचाने का आखिरी मौका होगा। मुंबई की टीम 10 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में सातवें स्थान पर है। प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए मुंबई को इस मैच में जीत हासिल करनी होगी। हारने पर प्लेऑफ के…

नई दिल्ली। आईपीएल 2018 के मुकाबले में आज रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस का सामना आर. अश्विन की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब से होगा। खराब फार्म से जूझ रही दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला टूर्नामेंट में अस्तित्व बचाने का आखिरी मौका होगा। मुंबई की टीम 10 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में सातवें स्थान पर है। प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए मुंबई को इस मैच में जीत हासिल करनी होगी। हारने पर प्लेऑफ के रास्ते उसके लिए बंद हो जाएंगे। वहीं, पंजाब 12 अंक के साथ छठे स्थान पर है। मुंबई से जीतने पर टॉप-4 में वापस आ जाएगी।

पंजाब की टीम बीच में लय खो बैठी है और इसका उसे खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। पिछले मैच में भी कप्तान रोहित शर्मा समेत मुंबई के मध्यक्रम के बल्लेबाज बुरी तरह नाकाम रहे अभी तक सिर्फ सूर्यकुमार यादव ही लगातार अच्छा प्रदर्शन कर सके हैं। वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज एविन लुईस का फार्म में लौटना राहत का सबब रहा है और इन दोनों से पारी की अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी। इसके बाद हालांकि बाकी बल्लेबाजों को भी अपनी भूमिका निभानी होगी। रोहित रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एक मैच को छोड़कर नहीं चल सके हैं।

{ यह भी पढ़ें:- IPL 2018: मुंबई इंडियंस के बाहर होने पर खुश थीं प्रीति जिंटा? VIDEO हुआ वायरल }

वानखेड़े में पंजाब का पलड़ा भारी

दोनों टीमों के बीच अब तक 21 मैच खेले गए हैं, जिनमें मुंबई ने 11 और पंजाब ने 10 मैच जीते हैं। वानखेड़े स्टेडियम में हुए 7 मुकाबलों में पंजाब ने 4 और मुंबई ने 3 में जीत हासिल की है।

मुंबई के खिलाफ गेल ने 500 से ज्यादा रन बनाए

पंजाब के ओपनर क्रिस गेल का बल्ला मुंबई के खिलाफ खूब चला है। उन्होंने 43.25 की औसत से 14 इनिंग्स में 519 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 128.78 का रहा है।

{ यह भी पढ़ें:- IPL 2018 MI vs DD: दिल्ली ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाज़ी }

सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए मुंबई के बल्लेबाज

मुंबई के बल्लेबाज इस आईपीएल में सबसे ज्यादा 13 बार शून्य पर आउट हुए हैं। इनमें से नौ पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। कप्तान रोहित शर्मा 3 और ईशान किशन दो बार शून्य पर आउट हुए।

किंग्स इलेवन पंजाब

केएल राहुल (विकेटकीपर), क्रिस गेल, करुण नायर, एरॉन फिंच, मार्कस स्टोइनिस, मयंक अग्रवाल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रयू टाय, मोहित शर्मा, अंकित राजपूत, युवराज सिंह, डेविड मिलर, मनोज तिवारी, मुजीब उर रहमान, बरिंदर सरन, अक्षदीप नाथ, बेन डॉरसिस, प्रदीप साहू, मयंक डागर, मंजूर डार।

मुंबई इंडियंस

सूर्यकुमार यादव, इविन लुईस, रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पांड्य, बेन कटिंग, जेपी डुमिनी, मिशेल मैक्लेनाघन, मयंक मार्कंडेय, जसप्रीत बुमराह, कीरोन पोलार्ड, मुस्तफिजुर रहमान, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, प्रदीप सांगवान, तजिंदर सिंह, शरद लम्बा, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, अकिला धनंजय, अनुकुल रॉय, मोहसिन खान, एमडी निद्धेश, एडम मिल्ने।

{ यह भी पढ़ें:- IPL 2018 : ‘करो या मरो’ मैच में जीत से प्लेऑफ में पहुंचना चाहेगी रोहित एंड कंपनी }

Loading...