IPL 2018 : बजट में भारी कटौती से फीकी पड़ सकती हैं आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी

IPL 2018 : बजट में भारी कटौती से फीकी पड़ सकती हैं आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी
IPL 2018 : बजट में भारी कटौती से फीकी पड़ सकती हैं आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी

नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग के चौथे सीजन का फाइनल बेंगलुरू के श्री कांतिरावा स्टेडियम में खेला जाएगा। फाइनल मुकाबला 17 मार्च को होगा। इससे पहले चार सेमीफाइनल मैच खेले जाने हैं। बेंगलुरू की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। उसके अलावा चेन्नयन एफसी, एफसी गोवा और एफसी पुणे सिटी ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

सेमीफाइनल मुकाबले दो चरणों मे होंगे। पहला सेमीफाइनल लीग चरण में पहले स्थान पर रहे बेंगलुरू और पुणे के बीच पुणे में सात मार्च को होगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे चेन्नयन एफसी और गोवा के बीच 10 मार्च को गोवा में होगा। इसके बाद बेंगलूरू एफसी और पुणे कांतिरावा स्टेडियम में 11 मार्च को दूसरे चरण का सेमीफाइनल खेलेंगे। इसी तरह चेन्नई और गोवा के बीच दूसरे चरण का सेमीफाइनल 13 मार्च को चेन्नई में होगा।

{ यह भी पढ़ें:- IPL 2018 Live: CSK ने तीसरी बार दर्ज की शानदार जीत, वॉटशन ने लगाया नाबाद शतक }

कम हो गया है आईपीएल का बजट
आपको बता दें कि IPL के 11वें सीजन का बजट 20 करोड़़ रुपये कम कर दिया गया है। बता दें कि ये बजट पहले 50 करोड़ था, लेकिन अब इसे घटाकर 30 करोड़ रुपये किया गया है। ये फैसला कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (COA) ने लिया है, जिसे सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त किया जाता है। बजट कम होने के साथ ही इस बात को लेकर सावल खड़े हो गए हैं कि पैसों से भरी इस लीग में बजट कम होने का असर किन चीजों पर पड़ सकता है।

बेंगलुरू ने लीग स्तर पर 13 मैचों में जीत हासिल करते हुए कुल 40 अंकों के साथ पहला स्थान पाया था। कांतिरावा स्टेडियम में दर्शकों की संख्या भी अच्छी खासी रही है और इसी को ध्यान में रखते हुए इस साल बेंगलुरू को फाइनल की मेजबानी दी गई है। इससे पहले, चौथे सीजन का फाइनल कोलकाता में होना था लेकिन मेजबान एटीके के खराब प्रदर्शन और दर्शकों की निराशाजनक संख्या को देखते हुए आयोजकों ने फाइनल को कोलकाता से स्थानांतरित कर बेंगलुरू कर दिया।

{ यह भी पढ़ें:- IPL 2018 MI vs DD: दिल्ली ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाज़ी }

नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग के चौथे सीजन का फाइनल बेंगलुरू के श्री कांतिरावा स्टेडियम में खेला जाएगा। फाइनल मुकाबला 17 मार्च को होगा। इससे पहले चार सेमीफाइनल मैच खेले जाने हैं। बेंगलुरू की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। उसके अलावा चेन्नयन एफसी, एफसी गोवा और एफसी पुणे सिटी ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है। सेमीफाइनल मुकाबले दो चरणों मे होंगे। पहला सेमीफाइनल लीग चरण में पहले स्थान पर रहे बेंगलुरू और पुणे के बीच पुणे में सात…
Loading...