IPL 2018 SRHvKKR : केकेआर ने टॉस जीता, पहले बॉलिंग करेगा

IPL 2018 SRHvKKR : केकेआर ने टॉस जीता, पहले बॉलिंग करेगा
IPL 2018 SRHvKKR : केकेआर ने टॉस जीता, पहले बॉलिंग करेगा

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को दो बार का चैंपियन कोलकाता दूसरे क्वालीफायर मैच में हैदराबाद की पिछले कुछ मैचों की खराब फार्म का फायदा उठाकर फाइनल में जगह बनाने की कोशिश करेगा। कोलकाता की टीम पिछले चार मैचों में चार जीत के साथ बेहतरीन फार्म में चल रही है जबकि लीग तालिका में शीर्ष पर रहे हैदराबाद को पिछले कुछ मैचों में जूझना पड़ा है।

आज जो  टीम मैच जीतेगी, वह मुंबई में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ फाइनल खेलेगी। हैदराबाद ग्रुप चरण में 14 मैचों के बाद शीर्ष पर रहा था लेकिन टीम को अपने आखिरी चार मैच में हार का सामना करना पड़ा, इनमें कोलकाता के खिलाफ क्वालीफायर-1 में मिली दो विकेट की हार भी शामिल है। मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

{ यह भी पढ़ें:- भारतीय क्रिकेटर संदीप शर्मा ने अपनी गर्लफ्रेंड से की सगाई, शेयर की तस्वीर }

हैदराबाद के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा का कहना है कि, “हम अतीत को भूल चुके हैं। हमसे कहा गया है कि हम आखिरी मैच भूल जाएं और अगले मैच के लिए तैयार रहें। हम चार हारों के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हम जानते हैं कि दो-तीन अच्छे ओवर टी-20 में खेल को पलट सकते हैं। हमने अच्छी शुरुआत की थी। हम इसलिए नहीं जीत सके कि हमने मैच अच्छे से खत्म नहीं किए। हम शुक्रवार को जीतने के लिए खेलेंगे।”

साहा ने आगे कहा, “हम परिस्थितियों पर नहीं निर्भर कर रहे हैं। यह भी हो सकता है कि विकेट अलग व्यवहार करे। हम हर स्थिति के लिए तैयार हैं। हमने उनके खिलाफ काफी मैच खेले हैं। हम उनकी गेंदबाजी के तरीकों को जानते हैं। अंतत: हमें मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करना है।”

{ यह भी पढ़ें:- तस्वीरों में कुछ ऐसी नजर आयी कैप्टन कूल की बेटी जीवा धोनी }

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, मिचेल जॉनसन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, इशांक जग्गी, नीतीश राणा, विनय कुमार, अपूर्व वानखड़े, रिंकू सिंह, शिवम मावी, कैमरून डेलपोर्ट, जेवोन सीयरलेस, टॉम कुरेन और प्रसिद्ध कृष्णा।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, शाकिब अल-हसन, मनीष पांडे, कार्लोस ब्रेथवेट, यूसुफ पठान, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, रिक्की भुई, भुवनेश्वर कुमार, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, टी. नटराजन, मोहम्मद नबी, बासिल थम्पी, के. खलील अहमद, संदीप शर्मा, सचिन बेबी, क्रिस जोर्डन, तन्मय अग्रवाल, श्रीवत्स गोस्वामी, बिपुल शर्मा, मेहेदी हसन और एलेक्स हेल्स।

{ यह भी पढ़ें:- KKR के इस क्रिकेटर पर आया शाहरुख खान की बेटी सुहाना का दिल }

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को दो बार का चैंपियन कोलकाता दूसरे क्वालीफायर मैच में हैदराबाद की पिछले कुछ मैचों की खराब फार्म का फायदा उठाकर फाइनल में जगह बनाने की कोशिश करेगा। कोलकाता की टीम पिछले चार मैचों में चार जीत के साथ बेहतरीन फार्म में चल रही है जबकि लीग तालिका में शीर्ष पर रहे हैदराबाद को पिछले कुछ मैचों में जूझना पड़ा है। आज जो  टीम मैच जीतेगी, वह मुंबई में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व…
Loading...