VIDEO: मुंबई की हैदराबाद पर धमाकेदार जीत, कुछ ऐसा था सुपरओवर का रोमांच

bumrah
VIDEO: मुंबई की हैदराबाद पर धमाकेदार जीत, कुछ ऐसा था सुपरओवर का रोमांच

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर तक चले मैच में हरा दिया।

Ipl 2019 Mi Vs Srh Mumbai Vs Hyderabad Match Mumbai Win In Super Over Secure Spot In Playoffs :

क्विंटन डिकॉक और मनीष पांडे की अपनी-अपनी टीमों के लिए खेली गई पसीने से तर-बतर नाबाद अर्धशतकीय पारियों पर हार्दिक पांड्या का एक छक्का भारी पड़ गया। और मुंबई इंडियंस ने सुपर ओवर में मैच जीतकर शान से प्लेऑफ में जगह बना ली। चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया था।

मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (69*) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 5 विकेट पर 162 रन बनाए। इसके बाद मनीष पांडे ने पारी की आखिरी गेंद पर सिक्स जड़कर हैदराबाद को 20 ओवर में 162 रनों पर पहुंचा दिया और मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ।

सुपर ओवर में हैदराबाद ने 8 रन बनाए, जबकि 3 बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई ने पहली 3 गेंदों में ही 9 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस जीत के साथ मुंबई ने 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंचकर प्लेऑफ के लिए भी क्वॉलिफाइ कर लिया।

युवा पेसर जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट झटके। इसके अलावा सुपर ओवर में भी उनके नाम 1 विकेट रहा जो उन्होंने मोहम्मद नबी को चौथी गेंद पर बोल्ड किया। बुमराह अपने शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच बने।

ऐसे पलटा सुपर ओवर में पासा

सुपर ओवर में हैदराबाद के लिए मनीष पांडे और मोहम्मद नबी बल्लेबाजी करने आए, जबकि मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी आक्रमण संभाला। पहली गेंद पर मनीष पांडे 2 रन लेने के चक्कर में रन आउट हुए गए। दूसरी गेंद पर गप्टिल ने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर मोहम्मद नबी ने पुल शॉट खेलते हुए छक्का लगा दिया।

अब बारी थी बुमराह की। उन्होंने अगली गेंद पर मोहम्मद नबी को बोल्ड करते हुए पारी समाप्त कर दी। इस तरह मुंबई को 9 रनों का लक्ष्य मिला जिसे हार्दिक पंड्या और कायरन पोलार्ड ने शुरुआती 3 गेंदों पर ही हासिल कर लिया।

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर तक चले मैच में हरा दिया। क्विंटन डिकॉक और मनीष पांडे की अपनी-अपनी टीमों के लिए खेली गई पसीने से तर-बतर नाबाद अर्धशतकीय पारियों पर हार्दिक पांड्या का एक छक्का भारी पड़ गया। और मुंबई इंडियंस ने सुपर ओवर में मैच जीतकर शान से प्लेऑफ में जगह बना ली। चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया था। मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (69*) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 5 विकेट पर 162 रन बनाए। इसके बाद मनीष पांडे ने पारी की आखिरी गेंद पर सिक्स जड़कर हैदराबाद को 20 ओवर में 162 रनों पर पहुंचा दिया और मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ। सुपर ओवर में हैदराबाद ने 8 रन बनाए, जबकि 3 बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई ने पहली 3 गेंदों में ही 9 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस जीत के साथ मुंबई ने 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंचकर प्लेऑफ के लिए भी क्वॉलिफाइ कर लिया। युवा पेसर जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट झटके। इसके अलावा सुपर ओवर में भी उनके नाम 1 विकेट रहा जो उन्होंने मोहम्मद नबी को चौथी गेंद पर बोल्ड किया। बुमराह अपने शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच बने। ऐसे पलटा सुपर ओवर में पासा सुपर ओवर में हैदराबाद के लिए मनीष पांडे और मोहम्मद नबी बल्लेबाजी करने आए, जबकि मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी आक्रमण संभाला। पहली गेंद पर मनीष पांडे 2 रन लेने के चक्कर में रन आउट हुए गए। दूसरी गेंद पर गप्टिल ने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर मोहम्मद नबी ने पुल शॉट खेलते हुए छक्का लगा दिया। अब बारी थी बुमराह की। उन्होंने अगली गेंद पर मोहम्मद नबी को बोल्ड करते हुए पारी समाप्त कर दी। इस तरह मुंबई को 9 रनों का लक्ष्य मिला जिसे हार्दिक पंड्या और कायरन पोलार्ड ने शुरुआती 3 गेंदों पर ही हासिल कर लिया।