दिल्‍ली कैपिटल्‍स को लगा बड़ा झटका, ये घातक गेंदबाज IPL से हुआ बाहर

rabada
दिल्‍ली कैपिटल्‍स को लगा बड़ा झटका, ये घातक गेंदबाज IPL से हुआ बाहर

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा आईपीएल के 12वें सीजन से बाहर हो गए हैं। रबाडा की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि कर दी है। पर्पल कैप धारक रबाडा पीठ में दर्द की शिकायत के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी नहीं खेल सके थे।

Ipl 2019 Pace Bowler Kagiso Rabada Ruled Out Of Rest Matches Big Low For Delhi Capitals :

रबाडा जल्द ही स्वदेश लौटेंगे। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने रबाडा को वर्ल्ड कप से पहले आराम की सलाह दी है। चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में रबाडा के नहीं खेलने के बाद ही क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने चिंता जाहिर की थी और उनकी चोट से संबंधित स्कैन रिपोर्ट मंगाई थी।

23 साल के रबाडा ने कहा, ‘टूर्नामेंट के इस स्टेज पर दिल्ली का साथ छोड़ना मेरे लिए काफी दुखदाई है लेकिन अब वर्ल्‍ड कप सिर्फ एक महीने दूर रह गया है, लिहाजा सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि मुझे आईपीएल बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटना होगा। मेरे लिए यह सीजन मैदान के अंदर और मैदान के बाहर शानदार रहा है। मुझे आशा है कि मेरी टीम इस साल यह खिताब जीतेगी।’

आपको बता दें कि रबाडा ने अब तक 12 मैचों में 14.72 के औसत से 25 विकेट लिए हैं। वह पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे हैं। उनकी डेथ ओवर्स में दमदार गेंदबाजी का हर कोई कायल है। उनकी इस सफलता के कारण दिल्ली की टीम काफी आराम से प्लेऑफ में पहुंच गई है। दिल्ली की टीम छह साल के बाद प्लेऑफ में पहुंची है। जबकि दिल्ली की टीम को अपना अंतिम लीग मैच 4 मई को फिरोजशाह कोटला मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है।

बहरहाल, पीठ दर्द की शिकायत के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ रबाडा को आराम दिया था। इसके बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने उनकी स्‍कैन रिपोर्ट मांगी थी। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने उसे यह रिपोर्ट भेज दी और उसने (क्रिकेट साउथ अफ्रीका) यह रिपोर्ट अपनी मेडिकल टीम को सौंप दी थी। जबकि उसी के बाद रबाडा को आईपीएल से वापस बुलाने का फैसला लिया गया है।

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा आईपीएल के 12वें सीजन से बाहर हो गए हैं। रबाडा की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि कर दी है। पर्पल कैप धारक रबाडा पीठ में दर्द की शिकायत के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी नहीं खेल सके थे। रबाडा जल्द ही स्वदेश लौटेंगे। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने रबाडा को वर्ल्ड कप से पहले आराम की सलाह दी है। चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में रबाडा के नहीं खेलने के बाद ही क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने चिंता जाहिर की थी और उनकी चोट से संबंधित स्कैन रिपोर्ट मंगाई थी। 23 साल के रबाडा ने कहा, 'टूर्नामेंट के इस स्टेज पर दिल्ली का साथ छोड़ना मेरे लिए काफी दुखदाई है लेकिन अब वर्ल्‍ड कप सिर्फ एक महीने दूर रह गया है, लिहाजा सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि मुझे आईपीएल बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटना होगा। मेरे लिए यह सीजन मैदान के अंदर और मैदान के बाहर शानदार रहा है। मुझे आशा है कि मेरी टीम इस साल यह खिताब जीतेगी।' आपको बता दें कि रबाडा ने अब तक 12 मैचों में 14.72 के औसत से 25 विकेट लिए हैं। वह पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे हैं। उनकी डेथ ओवर्स में दमदार गेंदबाजी का हर कोई कायल है। उनकी इस सफलता के कारण दिल्ली की टीम काफी आराम से प्लेऑफ में पहुंच गई है। दिल्ली की टीम छह साल के बाद प्लेऑफ में पहुंची है। जबकि दिल्ली की टीम को अपना अंतिम लीग मैच 4 मई को फिरोजशाह कोटला मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। बहरहाल, पीठ दर्द की शिकायत के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ रबाडा को आराम दिया था। इसके बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने उनकी स्‍कैन रिपोर्ट मांगी थी। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने उसे यह रिपोर्ट भेज दी और उसने (क्रिकेट साउथ अफ्रीका) यह रिपोर्ट अपनी मेडिकल टीम को सौंप दी थी। जबकि उसी के बाद रबाडा को आईपीएल से वापस बुलाने का फैसला लिया गया है।